प्रशंसकों के लिए बुरी खबर, कोहली पर 1 टेस्ट और 2 वनडे का लग सकता है बैन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय प्रशंसकों के लिए बुरी खबर, विराट कोहली पर 1 टेस्ट या 2 वनडे का लग सकता है बैन 

भारतीय प्रशंसकों के लिए बुरी खबर, विराट कोहली पर 1 टेस्ट या 2 वनडे का लग सकता है बैन

भारत और अफगानिस्तान के बीच विश्व कप 2019 का 28वां मैच आज 22 जून शनिवार को साउथम्पटन के द रोस बॉल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाये. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे मात्र 213 रन पर आउट हो गई.

विराट ने अंपायर से की बहसबाजी

विराट कोहली

दरअसल, अफगानिस्तान की पारी के तीसरे ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर हजरतउल्लाह जजई के खिलाफ एलपीडब्लू की जोरदार अपील हुई थी, लेकिन अंपायर अलीम डार ने भारतीय टीम की यह अपील ठुकरा दी.

इसके बाद काफी विचार विमर्श के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने डीआरएस ले लिया. रिव्यू में सामने आया, कि गेंद पैड्स पर तो लग रही थी, लेकिन गेंद लेग साइड के बाहर पिच हुई थी और तीसरे अंपायर ने इसे नॉट करार दिया. नॉट आउट को देख विराट कोहली नाराज हो गए और अंपायर अली डार से बहसबाजी करने लगे.

25% मैच फ़ीस का लगा जुर्माना

विराट कोहली

बता दें, कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर मैच फ़ीस का 25% जुर्माना लगाया गया है. उन्हें आईसीसी के कोड ऑफ़ कंडक्ट लेवल 1 का दोषी पाया गया है. जिसके चलते उन्हें 25% जुर्माने के साथ 1 दोषपूर्ण अंक भी दिया गया है.

 

 

4 दोषपूर्ण अंक होने के बाद 1 टेस्ट या 2 वनडे से होंगे बाहर

भारतीय प्रशंसकों के लिए बुरी खबर, विराट कोहली पर 1 टेस्ट या 2 वनडे का लग सकता है बैन 1

आपकों बता दें, कि 15 जनवरी 2020 तक अगर विराट कोहली को 2 दोषपूर्ण अंक और मिलते हैं, तो उन्हें 1 टेस्ट और 2 वनडे से बैन किया जायेगा.

दरअसल, 15 जनवरी 2018 को उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच के दौरान 1 दोषपूर्ण अंक दिया गया था. अब अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्हें 1 दोषपूर्ण अंक दिया गया है. अगर उनके यह दोषपूर्ण अंक 15 जनवरी 2020 तक कुल 4 हो जाते है, तो उन्हें 1 टेस्ट और 2 वनडे से बाहर होना पड़ेगा.

Related posts