KKR के फैन्स के लिए बुरी खबर, यह शानदार गेंदबाज हुआ बैन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केकेआर के प्रशंसको के लिए आई बुरी खबर, इस विदेशी खिलाड़ी पर लगा 90 दिनों का बैन 

केकेआर के प्रशंसको के लिए आई बुरी खबर, इस विदेशी खिलाड़ी पर लगा 90 दिनों का बैन

आईपीएल 2020 यानि की आईपीएल का 13वां सीजन शुरू होने में थोड़ा ही वक्त बचा है. सभी फ्रेंचाइजियां इस बार खिताब जीतने के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहतीं. इसके लिए सभी टीम मैनेजमेंट सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन उतारने के लिए खिलाड़ियों की पहचान करने में जुटा है. खबरों के अनुसार, आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होगी जबकि खिताबी मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा.

हालांकि टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही कोलकाता नाईट राईडर्स के फैन्स तथा उनकी टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है. दरअसल कोलकाता की टीम में शामिल क्रिस ग्रीन पर अवैध बॉलिंग एक्शन के चलते बैन लगाया गया है.

KKR को लगा बड़ा झटका, क्रिस ग्रीन पर 90 दिनों का प्रतिबंध

केकेआर के प्रशंसको के लिए आई बुरी खबर, इस विदेशी खिलाड़ी पर लगा 90 दिनों का बैन 1

दरअसल, आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में की गई थी. इसमें कोलकाता नाइटराइडर्स ने ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर क्रिस ग्रीन को 20 लाख रुपये के बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ने में कामयाबी हासिल कर ली थी. कोलकाता नाइटराइडर्स के इस बेहतरीन ऑफ स्पिनर पर अब 90 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया गया है.

संदिघ्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते बैन हुए क्रिस ग्रीन

केकेआर के प्रशंसको के लिए आई बुरी खबर, इस विदेशी खिलाड़ी पर लगा 90 दिनों का बैन 2

बिग बैश में खेल रहे क्रिस ग्रीन का गेंदबाज एक्‍शन संदिग्‍ध पाया गया है जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये फैसला किया. इसका ये भी मतलब हुआ कि क्रिस ग्रीन अब बिग बैश के बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगे. हालांकि बतौर बल्लेबाज उनका चयन किया जा सकता है, लेकिन इसकी संभावना न के बराबर ही है.

बिग बैश में सिडनी थंडर्स से खेलते हैं क्रिस ग्रीन

केकेआर के प्रशंसको के लिए आई बुरी खबर, इस विदेशी खिलाड़ी पर लगा 90 दिनों का बैन 3

ऑस्ट्रेलिया में जारी बिग बैश लीग में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके एक्शन को अवैध पाया और उनपर तीन महीने का बैन लगाया है. बीबीएल में क्रिस ग्रीन सिडनी थंडर्स की ओर से खेलते हैं और अब वह इस सीजन में अपनी टीम के लिए गेंदबाजी नहीं कर पाएंगें. इस साल नीलामी में केकेआर ने क्रिस ग्रीन के डोमेस्टिक और टी20 लीग के प्रदर्शन से प्रभावित होकर उनके बेस प्राइज 20 लाख रुपए में उन्हें खरीदा था.

29 मार्च से शुरू होगा आईपीएल का 13वां सीजन

आपको बता दें कि आईपीएल 2020 का आगाज मुंबई के वानखेड़े स्टेडिय में 29 मार्च को आईपीएल 2020 की विजेता टीम मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिट्लस के मैच से होगा और इस सीजन का फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा.

Related posts