Bad news for Team India before the first T20 against Africa, 6 players out at once

Team India : टीम इंडिया कल (06 दिसंबर) को भारत से साउथ अफ्रीका दौरे पर खेलने के लिए रवाना हो गई है. टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका दौरे पर अपना पहला टी20 मुक़ाबला मुक़ाबला 10 दिसंबर को डरबन के मैदान पर खेलना है. साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाले तीनों ही फॉर्मेट के सीरीज के लिए चीफ़ सिलेक्टर ने 30 नवंबर की देर शाम को टीम स्क्वाड का ऐलान कर दिया था.

साउथ अफ्रीका दौरे में टीम इंडिया के टी20 फॉर्मेट के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को प्रदान की गई है लेकिन दौरे पर होने वाले पहले टी20 मुक़ाबले से पहले ही टीम इंडिया के लिए बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया के टी20 स्क्वाड में मौजूद 6 खिलाड़ी के साथ बाहर हो गए है.

Advertisment
Advertisment

इन 6 खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

Team India

साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाले टी20 सीरीज के लिए चीफ़ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने 17 सदस्यीय टीम स्क्वाड का ऐलान किया है. ऐसे में पहले टी20 मुक़ाबले में टीम स्क्वाड से केवल 11 खिलाड़ी ही प्लेइंग 11 का हिस्सा हो सकते है. इन 11 खिलाड़ियों के अलावा बचे हुए 6 खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए पहले टी20 मुक़ाबले से बाहर हो गए है.

सूत्रों से मिली के अनुसार स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के टीम स्क्वाड में आने से ऐसा माना जा रहा है कि टी20 सीरीज के लिए चुने गए युवा खिलाड़ियों को पहले टी20 मुक़ाबले में प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिलेगा. जिसके चलते ऐसा माना जा रहा है कि पहले टी20 मुक़ाबले में यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुन्दर, दीपक चाहर और रवि बिश्नोई को बाहर बैठना होगा.

रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल और कुलदीप यादव होंगे प्लेइंग 11 में शामिल

Team India

Advertisment
Advertisment

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप 2023 के स्क्वाड में मौजूद शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को हाल ही खत्म हुए ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया था लेकिन साउथ अफ्रीका दौरे पर होने टी20 सीरीज के लिए टीम स्क्वाड में शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव तीनों ही स्टार खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिग्गज भारतीय ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा को इस टी20 सीरीज के लिए टीम के उप- कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया है.

पहले टी20 मुक़ाबले के लिए संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह

इसे भी पढ़ें – 11 जनवरी से शुरू हो रही सरप्राइज टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित! सूर्या कप्तान, तो 5 बुजुर्ग खिलाड़ियों की हुई वापसी