बीसीसीआई ने छत्तीसगढ़ से छीनी बांग्लादेश के खिलाफ अंडर 23 की मेजबानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मौसम की वजह से छत्तीसगढ़ से छिनी मेजबानी, अब लखनऊ का अटल विहारी स्टेडियम करेगा मेजबानी 

मौसम की वजह से छत्तीसगढ़ से छिनी मेजबानी, अब लखनऊ का अटल विहारी स्टेडियम करेगा मेजबानी

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज 19 सितंबर से शुरू होने वाली है। जिसकी मेजबानी छत्तीसगढ़ को सौंपी गई थी लेकिन बारिश ने प्रदेश की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। असल में खराब मौसम का हवाला देते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच होने वाली वनडे सीरीज की मेजबानी छत्तीसगढ़ के रायपुर से लेकर उत्तर प्रदेश के लखनऊ को सौंप दी है।

खराब मौसम की भेंट चढ़ा 11 साल बाद मिला मौका

मौसम की वजह से छत्तीसगढ़ से छिनी मेजबानी, अब लखनऊ का अटल विहारी स्टेडियम करेगा मेजबानी 1

11 साल के लंबे इंतजार के बाद राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम को पहली बार भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर 23 वनडे मैचों की मेजबानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इससे पहले रायपुर स्टेडियम में टी 20 मैच खेले जाते थे।

11 साल बाद इस मैदान में वनडे और टेस्ट क्रि​केट भी खेले जाने की उम्मीद जागी थी। लेकिन छत्तीसगढ़ के खराब मौसम ने प्रदेश के इंतजार को और लंबा कर दिया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मेजबानी लखनऊ को सौंपते हुए हवाला दिया है कि छत्तीसगढ़ में खराब मौसम के चलते मैच करना संभव नहीं है।

लखनऊ करेगा अब अंडर 23 की मेजबानी

मौसम की वजह से छत्तीसगढ़ से छिनी मेजबानी, अब लखनऊ का अटल विहारी स्टेडियम करेगा मेजबानी 2

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अक्सर अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाते हैं। अब जबकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने छत्तीसगढ़ से लेकर मेजबानी लखनऊ को सौंप दी गई है। बांग्लादेश और भारत के बीच खेले जाने वाले पांचों वनडे मैच अब लखनऊ के इकाना (अटल विहारी वाजपेई बदला हुआ नाम) स्टेडियम में खेले जाएंगे।

आपको बता दें, चयनकर्ताओं ने ब्रिटेन में अंडर-19 सीरीज और सीके नायडू ट्रोफी के प्रदर्शन के आधार पर टीम का चयन किया। जिसकी कप्तानी युवा खिलाड़ी प्रियम गर्ग को सौंपी गई है जिन्होंने हाल ही में ब्रिटेन में खेली गई यूथ वनडे सीरीज में भारत अंडर-19 टीम की कमान संभाली थी

अंडर 23 भारतीय क्रिकेट टीम: प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, माधव कौशिक, बीआर शरत (विकेटकीपर), समर्थ व्यास, आर्यन जुयाल (विकेटकीपर), ऋतिक रॉय चौधरी, कुमार सूरज, अतीत सेठ, शुभांग हेगड़े, रितिक शौकीन, धरुशंत सोनी, अर्शदीप सिंह, कार्तिक त्यागी, हरप्रीत बरार।

Related posts