श्रीलंका के विरुद्ध खेले जाने वाले अभ्यास मैच से जॉर्ज बेली बाहर, अब इस युवा खिलाड़ी को मिली टीम में जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के विरुद्ध खेले जाने वाले अभ्यास मैच से जॉर्ज बेली बाहर, अब इस युवा खिलाड़ी को मिली टीम में जगह 

श्रीलंका के विरुद्ध खेले जाने वाले अभ्यास मैच से जॉर्ज बेली बाहर, अब इस युवा खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

15 फ़रवरी को कैनबेरा में श्रीलंका और प्राइम मिनिस्टर्स XI के बीच खेले जाने वाले अभ्यास टी-ट्वेंटी से जॉर्ज बेली बाहर हो गए हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार(13 फ़रवरी) को इसकी पुष्ठी किया.

शेफील्ड शील्ड में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले गए मैच में तस्मानिया के कप्तान जॉर्ज बेली को फ़ील्डिंग के दौरान मांस-पेशियों खिंचाव और कुल्हे में चोट आई हैं.  भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद युवराज सिंह को लेकर यह क्या बोल बैठे

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के युवा हिल्टन कार्टराइट को जॉर्ज बेली के स्थान पर टीम में शामिल किया गया हैं.

राष्ट्रीय प्रतिभा प्रबंधक और अंतरिम राष्ट्रीय चयनकर्ता ग्रेग चैपल का कहना है कि, अंतिम मिनट में यह युवा आल-राउंडर के लिए अच्छा अवसर हैं. कार्टराइट ने पिछले महीने पाकिस्तान के विरुद्ध सिड्नी के मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था.

चैपल ने कहा, “चोट के काराब जॉर्ज बेली का बाहर होना निराशाजनक हैं, दूसरी ओर हाल में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले युवा आल-राउंडर हिल्टन कार्टराइट के लिए अच्छा अवसर हैं”.

24 वर्षीय आल-राउंडर हिल्टन कार्टराइट ने 3 जनवरी को पाकिस्तान के विरुद्ध सिड्नी क्रिकेट ग्राउंड से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, इस टेस्ट में कार्टराइट में 37 रनों की पारी खेली थी. जबकि कार्टराइट ने पिछले 4 शेफील्ड शील्ड पारियों में 94,27*, 2 और 30 रनों की पारी खेली हैं.  सचिन, धोनी और कोहली से ज्यादा आमिर है यह खिलाड़ी, कमाता है इन से 6 गुना ज्यादा पैसे

ग्रेग चैपल ने हिल्टन कार्टराइट के चयन पर कहा,

“शेफील्ड शील्ड में तस्मानिया के विरुद्ध बल्ले के शानदार प्रदर्शन के कारण उनका चयन किया गया और उम्मीद है प्राइम मिनिस्टरर्स XI- श्रीलंका के विरुद्ध वह अपनी फॉर्म कायम रहेगे”.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जॉर्ज बेली टी-ट्वेंटी क्रिकेट के एक बहुत बड़े नाम है, ऐसे में उनका चोटिल होना प्राइम मिनिस्टरर्स XI टीम के लिया झटका होगा. बेली ने अब तक 29 अंतराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी मैचो में 26.11 की औसत से 470 रन बनाये है, जिस दौरान बेली ने 2 अर्धशतक भी लगायें हैं.

Related posts