इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम में वापसी करने वाले बैरस्टो करेंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी की शुरुवात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम में वापसी करने वाले बैरस्टो करेंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी की शुरुवात 

इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम में वापसी करने वाले बैरस्टो करेंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी की शुरुवात

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज जॉनी बैरस्टो ने इंग्लैंड के लिए 27 मैच खेले हैं. हालांकि, वह कभी भी अपनी जगह को फिक्स करने में सफल नही हुए. वह हमेशा अन्दर बाहर होते रहे. इस दौरान कई बार वह चोटिल भी हुए.

गौर करने वाली बात यह भी है कि उन्हें तब ही मौका मिला है, जब कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है या उसे आराम दिया गया हो. मगर अब उनकी जगह पहले से ही तय कर दी गयी है. खुद इंग्लैंड टीम के कप्तान ओइन मॉर्गन ने यह बात स्वीकार की है.

इंग्लैंड के लिए करेंगे ओपनिंग-

इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम में वापसी करने वाले बैरस्टो करेंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी की शुरुवात 1

इंग्लैंड की वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ होने वाली पांच मैचों की सीरीज 19 सितम्बर से शुरू हो रही है. इसमे जॉनी  का नाम पहले सी ही 15 सदस्यीय खिलाड़ियों में था. साथ ही इंग्लैंड कप्तान मॉर्गन ने स्पष्ट कर दिया कि जॉनी बैरस्टो ओल्ड ट्रेफोर्ड में होने वाले पहले मैच में बल्लेबाजी की शुरुवात करेंगे.

जेसन रॉय की जगह दिया गया मौका-

इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम में वापसी करने वाले बैरस्टो करेंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी की शुरुवात 2

जॉनी बैरस्टो को जेसन रॉय की जगह टीम में शामिल किया गया है. जेसन रॉय ने पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में 43 रन बनाए थे. इस कारण उन्हें आगे मौका दिया गया था, लेकिन बाद में वह बल्लेबाजी नही कर पाए और पिछले 8 एक दिवसीय मुकाबलों में मात्र 51 रन बनाए. इस कारण उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली श्रंखला से बाहर कर दिया गया. और बैरस्टो  को मौका दिया गया.

खराब फॉर के कारण क्रिकेट आलोचकों ने भी टीम के सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय को निशाना बनाना शुरू कर दिया था. क्रिकेट आलोचकों का मानना था कि उनकी जगह टीम में जॉनी बैरस्टो को होना चाहिए. जॉनी बैरस्टो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं. इसके बाद भी वो टीम में अपना स्थान पक्का नही कर पाएं हैं.

 

कप्तान मोर्गन ने बैरेस्टो के लिए कही ये बात

इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम में वापसी करने वाले बैरस्टो करेंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी की शुरुवात 3

जॉनी बैरस्टो इंग्लैंड टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ओएन मॉर्गन ने कहा कि बैरस्टो जेसन रॉय जितने विस्फोटक बल्लेबाज तो नही हैं, लेकिन वह क्लासिकल बल्लेबाज हैं. वह लगातार रन बनाते हैं. एकदिवसीय मुकाबलों के लिए ऐसा ही बल्लेबाज चाहिए जो लगातार रन बनाए. गौरतलब है, जॉनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2015 में 60 गेंदों में 83 रन की नाबाद पारी खेल इंग्लैंड को जीत दिलाई थी. तब वह चर्चा में आए थे.

Related posts

Leave a Reply