चेन्नई सुपर किंग्स ने लक्ष्मीपति बालाजी को अपना गेंदबाजी कोच बनाया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी यह अहम जिम्मेदारी 

IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी यह अहम जिम्मेदारी

बहुत भी जल्द इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} का मेला भारत देश में लगने जा रहा हैं. 2008 में शुरू हुआ आईपीएल का खेल, अब 2018 में अपने 11वें चरण में प्रवेश कर चुका हैं. आईपीएल का आगामी सत्र में कई मायनों में बहुत ही ज्यादा खास हैं.

इस बार आईपीएल में दो साल का प्रतिबंद झेल चुकी चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स इस सत्र में वापसी करने जा रही हैं. गौरतलब हैं, कि दोनों टीमों पर साल 2015 में मैच फिक्सिंग के आरोपों में लिप्त होने के कारण आईपीएल गवर्निंग काउंसिल द्वारा पूरे दो सालों का प्रतिबंद लगा दिया गया था, जो अब पूरी तरह से खत्म हो चुका हैं.

CSK ने शुरू की तैयारी 

IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी यह अहम जिम्मेदारी 1

चेन्नई सुपर किंग्स ने बड़े ही जोरो शोरो के साथ आईपीएल 11 की तैयारियां शुरू कर दी हैं. आईपीएल 11 के लिए टीम ने अपने बैटिंग कोच के रूप में पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी को चुना हैं, जबकि हेड कोच के रूप में स्टीफन फ्लेमिंग की वापसी देखने को मिली हैं.

हाल में ही आईपीएल की रिटेशन पॉलिसी के कार्यक्रम में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम फ्रेंचाइजी ने महेंद्र सिंह धोनी, रविन्द्र जडेजा और सुरेश रैना को टीम में रिटेन किया था. इतना ही नहीं आगामी सत्र के लिए टीम ने एमएस धोनी को अपना कप्तान और सुरेश रैना को टीम का उपकप्तान भी नियुक्त कर दिया हैं.

गेंदबाजी कोच का भी हुआ एलान 

IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी यह अहम जिम्मेदारी 2

हेड कोच और बैटिंग कोच की नियुक्ति के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने नए बॉलिंग कोच के नाम का भी एलान कर दिया हैं. इस अहम पद के लिए टीम फ्रेंचाइजी ने टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और देश के लिए खेल चुके लक्ष्मीपति बालाजी को चुना हैं.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि कल शुक्रवार, 19 जनवरी को चेन्नई में सीएसके की पूरी टीम ने एक प्रचार कार्यक्रम किया था. इस कार्यक्रम के दौरान टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी मौजूद रहे. प्रोग्राम के दौरान चेन्नई की टीम के सीईओ एस. विश्वनाथन ने लक्ष्मीपति बालाजी के गेंदबाजी कोच बनाये जाना का एलान किया.

खेल चुके हैं CSK के लिए 

IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी यह अहम जिम्मेदारी 3

हाल में ही कुछ ही समय पहले क्रिकेट को अलविदा कहने वाले लक्ष्मीपति बालाजी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, किंग्स XI पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं. बालाजी ने आईपीएल में कुल 73 मैच खेले और 76 विकेट अपने नाम किये. CSK के लिए इस दौरान बालाजी ने कुल 34 मैच खेले और 36 विकेट अपने नाम किये.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि यह कोई पहला मौका नहीं होगा, जब आईपीएल में लक्ष्मीपति बालाजी एक कोच की भूमिका में नजर आयेगे. इससे पहले वह दो बार की आईपीएल विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स {केकेआर} के भी बॉलिंग कोच रहे चुके हैं.

Related posts

Leave a Reply