एंड्रयू बालबर्नी बने आयरलैंड टीम के नए कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एंड्रयू बालबर्नी बने आयरलैंड टीम के कप्तान, विलियम पोर्टरफील्ड हटे 

एंड्रयू बालबर्नी बने आयरलैंड टीम के कप्तान, विलियम पोर्टरफील्ड हटे

विश्व क्रिकेट में एक समय आयरलैंड की टीम मजबूत मानी जाती थी. लेकिन पिछले कुछ समय से इस टीम का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा है. खासकर एकदिवसीय क्रिकेट में जिसको ध्यान में रखकर अब आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने विलियम पोर्टरफील्ड को कप्तानी से हटा कर एंड्रयू बालबर्नी को नया कप्तान नियुक्त किया है.

एंड्रयू बालबर्नी बने आयरलैंड टीम के कप्तान, विलियम पोर्टरफील्ड हटे 1

एंड्रयू बालबर्नी बने आयरलैंड के नए कप्तान

एंड्रयू बालबर्नी बने आयरलैंड टीम के कप्तान, विलियम पोर्टरफील्ड हटे 2

2008 से आयरलैंड की टीम की कप्तानी बल्लेबाज विलियम पोर्टरफील्ड के हाथों में थी. उनकी कप्तानी में टीम ने 2011 विश्व कप में बहुत शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन उसके बाद से टीम का प्रदर्शन लगातार गिरता रहा है. जिसको देखकर अब आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बहुत बड़ा फैसला लिया है.

अब उन्होंने अपने अनुभवी खिलाड़ी एंड्रयू बालबर्नी को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है. इस खिलाड़ी को टीम को एकदिवसीय और टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया गया है. पिछले साल ही इस टीम को टेस्ट क्रिकेट खेलने का दर्जा आईसीसी द्वारा दिया गया था. जिसके बाद से टीम ने 3 टेस्ट मैच खेला हैं. हालाँकि तीनों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

अच्छा रहा है अब तक एंड्रयू बालबर्नी का रिकॉर्ड

एंड्रयू बालबर्नी बने आयरलैंड टीम के कप्तान, विलियम पोर्टरफील्ड हटे 3

आयरलैंड के लिए अब तक एंड्रयू बालबर्नी ने आईसीसी के टेस्ट दर्जा पाने के बाद अन्तराष्ट्रीय स्तर पर 3 टेस्ट मैच में 24.33 के औसत से 146 रन बनाये हैं. जिसमें 2 अर्द्धशतक भी शामिल हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 63 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 31.81 के औसत से 1813 रन बनाये हैं. जिसमें उनके नाम 8 अर्द्धशतक और 5 शतक दर्ज हैं.

टी20 फ़ॉर्मेट में इस खिलाड़ी ने 36 मैच में 25.48 के औसत से 790 रन बनाये है. जिसमें 4 अर्द्धशतक भी शामिल हैं. इस बीच एंड्रयू बालबर्नी का स्ट्राइक रेट 133.22 का रहा है. जिसके कारण आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी पर अपना भरोसा जताया है.

टी20 विश्व कप में खेलेगी आयरलैंड की टीम

एंड्रयू बालबर्नी बने आयरलैंड टीम के कप्तान, विलियम पोर्टरफील्ड हटे 4

पिछले कुछ समय से टी20 फ़ॉर्मेट में आयरलैंड की टीम ने अच्छा प्रदर्शन करके अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टिकट कटा लिया है. जो साफ़ तौर पर बताता है की अब टीम में सुधार हो रहा है. आयरलैंड की टीम ने पिछले कुछ समय से लगातार कई बड़े बदलाव किये हैं जो अब उनके काम आ रहे हैं.

Related posts