Jereth McCready

IRE vs IND: क्रिकेट के खेल में अक्सर ही किसी न किसी खिलाड़ी को चोट लग जाती है। कभी-कभी ये चोटे ज्यादा गंभीर नहीं होती हैं लेकिन कभी-कभी ये चोटे खिलाड़ी का करियर भी बर्बाद कर देती है। मंगलवार यानी कि 28 जून को खेले गये IRE vs IND के दूसरे टी20 मुकाबले में इंजरी का शिकार कोई खिलाड़ी नहीं बल्कि अंपायर जेरेथ मैकक्रीडी (Jereth McCready) हुए लेकिन खुशी की बात ये हैं कि अंपायर के सिर से एक बड़ी घटना टल गयी।

मैच के दौरान हुआ हादसा

टकर के शॉट से बचे Jereth McCready, डेब्यू मैच में टला बड़ा हादसा 1

आयरलंड के साथ खेले गये टी20 के आखिरी मुकाबले में अंपायर Jereth McCready के साथ मैदान पर एक गंभीर दुर्घटना घटने से टल गयी। दरअसल यह घटना आयरलैंड की पारी के 12वें ओवर में हुई जब मैदान में टैक्टर और टकर की जोड़ी बल्लेबाजी कर रही थी। इसी दौरान टकर ने एक जोरदार शॉट खेला जो सीधा अंपायर Jereth McCready की तरफ गयी। बता दें कि यह मुकाबला Jereth McCready के लिए अंपायर के तौर पर डेब्यू मैच था।

डेब्यू मैच में ही हुआ हादसा

टकर के शॉट से बचे Jereth McCready, डेब्यू मैच में टला बड़ा हादसा 2

IRE vs IND के साथ होने वाले दूसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में Jereth McCready ने अंपायर के तौर पर अपना डेब्यू किया लेकिन डेब्यू मैच में ही इनके ऊपर से एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। आयरलैंड की पारी के दौरान 12वें ओवर में अक्षर पटेल की तीसरी गेंद पर बल्लेबाज लोर्कन टकर ने जोरदार शॉट खेला और गेंद सीधा अंपायर Jereth McCready के पास गयी।

ऐसे में अंपायर ने गेंद को अपनी तरफ आते देख खुद का बचाव करने की कोशिश की। इसी दौरान गेंदबाज अक्षर पटेल ने भी गेंद को लपकना चाहा और गेंद उनकी हाथ से टकराकर सीधे Jereth McCready की दाई जांघ पर जाकर लगी। सबसे अच्छी बात यह रही कि इस घटना के बाद न तो अक्षर पटेल और न ही अंपायर Jereth McCready को कोई चोट लगी।

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

टकर के शॉट से बचे Jereth McCready, डेब्यू मैच में टला बड़ा हादसा 3

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दीपक हुड्डा का शतकीय पारी के बदौलत 225 रन का लक्ष्य रखने में कामयाब हुई। जिसके बाद आयरलैंड ने बिस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य के करीब पहुंचने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी लेकिन इसके बावजूद 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 2 मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही।