लाइव टेस्ट मैच में बांग्लादेशी खिलाड़ियों के साथ हुआ बड़ा मजाक, DRS मांगा, तो थर्ड अंपायर ने कर दिया साफ़ मना 1

BAN vs IND: भारत और बांग्लादेश की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज चटगाँव के मैदान पर खेला जा रहा है. टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम काफी मजबूत नजर आ रही है. टीम 1 विकेट गँवा कर 119 रन बना चुकी है. क्रीज़ पर शुभमन गिल 72 रन बनाकर शानदार नजर आ रहे है.

लेकिन लाइव मैच में एक बड़ी अजीब घटना देखने को मिली जब गेंदबाज़ एलबीडब्लू की अपील के बाद ऑन फील्ड अंपायर के खुश नजर नयी आये और डीआरएस की मांग की लेकिन बॉल ट्रैकिंग तकनीक में खराबी के चलते वो रिव्यु का इस्तेमाल नहीं कर पाएँ,

शुभमन गिल को मिला एक जीवनदान

BAN vs IND

भारतीय टीम 377 रन की लीड के साथ काफी मजबूत नजर आ रही है. दूसरी पारी (BAN vs IND) में कप्तान केएल राहुल के सस्ते में आउट हो जाने के बाद शुभमन गिल पुजारा के साथ एक अच्छी साझेदारी निभाते हुए नजर आ रहे थे. अभी तक 8 चौके और 1 छक्का लगाने वाले गिल को मैच में तकनीकी खराबी के चलते एक बड़ा जीवनदान मिला है. बात है 31वें ओवर की पहली गेंद की.

जब यासिर अली ने गिल को गेंद फेंकी जो काफी टर्न हुई लेकिन गिल ने उसको पैड से खेला. ऐसे में अली ने एलबीडब्लू की अपील की पर ऑन फील्ड अंपायर ने नॉट आउट करार दिया. इसके बाद डीआरएस सिस्टम के चलते बांग्लादेशी कप्तान ने डीआरएस की अपील की. पर कुछ समय बाद यह अपील रद्द कर दी गयी क्योकि थर्ड अंपायर के अनुसार तकनीकी खराबी के कारण बॉल ट्रैकिंग कैमरा उपलब्ध नहीं है और हम इस तकनीक का इस्तेमाल करने में सक्षम नहीं है.

BAN vs IND टेस्ट में भारत की स्थिति मजबूत

लाइव टेस्ट मैच में बांग्लादेशी खिलाड़ियों के साथ हुआ बड़ा मजाक, DRS मांगा, तो थर्ड अंपायर ने कर दिया साफ़ मना 2

चटगाँव में खेले जा रहे सीरीज (BAN vs IND) के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम काफी मजबूत नजर आ रही है, पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर और आर.अश्विन की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने 404 रन का बड़ा स्कोर बनाया. तैजुल और मेहदी हसन ने 4-4 विकेट अपने नाम किये. बांग्लादेश की पारी की शुरुआत काफी खराब रही और कोई भी बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली.

जाकिर हसन, रहीम और मेहदी हसन के थोड़े बहुत संघर्ष के बावजूद नियमित अंतराल पर विकेट गिरने की वजह से टीम 150 पर आलआउट हो गयी. भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 5 विकेट अपने नाम किये. इसके बाद फॉलोऑन देने की जगह भारतीय टीम ने दूसरी पारी खेलने का फैसला लिया. अच्छी शुरुआत के बाद एक बार फिर कप्तान राहुल 23 रन बनाकर आउट हो गये. इस समय गिल 77 रन और पुजारा 28 रन बनाकर क्रीज़ पर टिके हुए है.