BAN vs IND: तीसरे वनडे में भारत की ओपनिंग जोड़ी में बदलाव तय, अब ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारत के पारी की शुरुआत 1

BAN vs IND: बांग्लादेश और भारत के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 10 दिसम्बर को चटगाँव में खेला जायेगा. मेजबान टीम लगातार दो मुकाबले जीत कर सीरीज को अपने नाम कर चुकी है. दूसरी तरफ भारतीय टीम चोटिल खिलाड़ियों की बढती संख्या से काफी परेशान नजर आ रही है. कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से तीसरे वनडे (BAN vs IND) से बाहर हो चुके हैं.

ऐसे में सीरीज में अपनी इज्ज़त बचाने के इरादे से टीम इंडिया सिर्फ और सिर्फ जीत चाहेगी. तो आइये बात करते है कौन दो खिलाड़ी आपको भारत के लिए पारी का आगाज करते हुए नजर आ सकते है.

चोटिल रोहित की जगह ये खिलाड़ी करेगा पारी की शुरुआत

BAN vs IND

बांग्लादेश (BAN vs IND) के खिलाफ भारतीय टीम का तीसरा मुकाबला 10 दिसम्बर को खेला जायेगा. इस मैच में टीम को कई चोटिल खिलाड़ियों के विकल्प को ढूँढना होगा लेकिन सबसे अहम होगा कप्तान रोहित शर्मा की जगह पर टीम के लिए शिखर धवन का जोड़ीदार. ऐसे में दूसरे वनडे को जीतने के लिए भारतीय सलामी जोड़ी में बदलाव कर देखने को मिलने वाला है.

कप्तान रोहित के चोटिल होने पर मैनेजमेंट ईशान किशन को पारी की शुरुआत करने का मौका दे सकते हैं जो कि एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और विस्फोटक बल्लेबाजी भी करते हैं. ईशान पहले भी भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है.

ईशान किशन का करियर

BAN vs IND: तीसरे वनडे में भारत की ओपनिंग जोड़ी में बदलाव तय, अब ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारत के पारी की शुरुआत 2

गौरतलब है कि बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में अगर ईशान किशन को मौका मिलता है तो टीम के लिए एक ठोस शुरुआत देखने को मिल सकती है. पिछले दोनों मुकाबलों में अच्छी सलामी साझेदारी ना होने की वजह से टीम को मैच से हाथ धोना पड़ा. ईशान किशन पहले भी भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुका है.

अक्टूबर में खेली गयी दक्षिण अफ्रीका सीरीज में ईशान किशन ने शानदार प्रदर्शन किया है. इस सीरीज में कुल 123 रन बनाए थे. वर्ल्ड कप 2023 को देखते हुए ईशान किशन एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए ऑडिशन भी समझा जा सकता है. ईशान ने भारत के लिए अभी तक 9 वनडे और 21 टी20 मुकाबले खेले है जिसमें उनके बल्ले से क्रमश: 267 और 589 रन बनाए है.