बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को हराया, हासिल की 2-0 अजेय बढ़त

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को हराया, हासिल की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त 

बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को हराया, हासिल की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे के बीच आज वन डे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. आज के मैच में बांग्लादेश के कप्तान मुर्तजा ने टॉस जीता. टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.

जिम्बाब्वे ने बनाया सम्मानजनक स्कोर 

बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को हराया, हासिल की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त 1

पहले बल्ल्बाज़ी करने उतरी ज़िम्बाब्वे की शुरुआत कुछ ख़ास नही रही. मोहम्‍मद सैफुद्दीन ने गेंदबाजी के दौरान पांचवें ओवर में बांग्‍लादेश को पहली सफलता दिलाई. टीम के महज 18 रन के स्‍कोर पर कप्‍तान हैमिल्‍टन मसाकाद्जा 14 रन बनाकर मुशफिकुर रहीम के हाथों कैच आउट हुए. जिसके बाद टेलर ने केपास झुवाओ 20(27) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. टीम के 70 के स्‍कोर पर झुवाओ भी आउट हो गए.

ब्रेंडन टेलर 75(73) 30वें ओवर में महमूदुल्लाह की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए. अपनी पारी में उन्‍होंने नौ चौके और एक छक्‍का लगाया. जिसके बाद सीन विलियम्स 47(76) और सिकंदर रजा 49(61) ने अहम पारियां खेलकर टीम के स्‍कोर को 246/7 तक पहुंचाया. बांग्‍लादेश के लिए मोहम्मद सैफुद्दीन ने तीन विकेट निकाले. मशरफे मुर्तजा, मुस्‍तफिजुर रहमान मेहदी हसन महमूदुल्‍लाह को एक-एक विकेट मिला.

बांग्लादेश ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य 

बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को हराया, हासिल की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त 2

250 रन के स्कोर का पीछा करते हुए उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही. पहले विकेट के लिए लिटन दास ने और इम्रुल ने 148 रन की साझेदारी की. इस दौरान लिटन दास 77 गेंदों में 83 रन बना के आउट हो गए. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का लगाया. उनके आउट होने के बाद महमूद भी डक पर आउट हो गए.

बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को हराया, हासिल की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त 3

दो विकेट जल्द गिर जाने के बाद इम्रुल और रहीम ने टीम को संभाला. इस दौरान इम्रुल 90 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद रहीम और मिथुन ने पारी को संभाला. इस दौरान रहीम ने 40 और मिथुन के 24 रन के योगदान पर बांग्लादेश ने आसान जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

 

Related posts

Leave a Reply