BANA vs INDA: पहला टेस्ट जीतने से मात्र एक विकेट से चुकी टीम इंडिया, लेकिन इन 3 खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में एंट्री का ठोका दावा 1

BANA vs INDA: भारतीय क्रिकेट टीम का बांग्लादेश का दौरा 4 दिसम्बर से शुरू होने वाला है जिसके लिए सीनियर टीम बांग्लादेश पहुँच चुकी है. लेकिन टीम इंडिया ए पहले ही से बांग्लादेश में मौजूद है जो बांग्लादेश की ए टीम के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेल रही थी. इंडिया ए की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया. फिर बल्ले से भी 450 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर दिया.

बांग्लादेश ए की टीम ने दूसरी पारी में कड़ा संघर्ष करते हुए मैच को ड्रा करवा दिया. भारतीय टीम जीत से सिर्फ एक विकेट की दूरी पर थी लेकिन समय खत्म होने के चलते टीम को ड्रा से ही संतोष करना पड़ा. मैच (BANA vs INDA) में प्लेयर ऑफ़ दी मैच का अवार्ड जाकिर हसन को मिला है.

BANA vs INDA: बांग्लादेश की पहली पारी सस्ते में निपटी

BANA vs INDA: पहला टेस्ट जीतने से मात्र एक विकेट से चुकी टीम इंडिया, लेकिन इन 3 खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में एंट्री का ठोका दावा 2

भारत ए का कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. बांग्लादेश (BANA vs INDA) के लिए पारी की शुरुआत करने आये महमुदुल हसन और जाकिर हसन दोनों ही सिर्फ 2 रन के स्कोर पर आउट हो गये. इनके बाद नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करने आया मोमिनुल हक भी 4 रन बनाकर चलते बने. शन्तो, मिथुन, जाकिर अली भी दहाई के अंक तक नहीं पहुंचे.

मोसाद्देक हुसैन ने 63 रन की पारी खेलते हुए टीम के लिए संघर्ष दिखाया लेकिन दूसरे छोर पर गिरते विकेटो के चलते पूरी टीम 112 रन पर आलआउट हो गयी. गेंदबाजी में सौरभ कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट, नवदीप सैनी ने 3 विकेट चटकाए. मुकेश कुमार ने दो विकेट और अतीत सेठ ने एक विकेट अपने नाम किया.

BANA vs INDA: भारतीय बल्लेबाजों ने लगाई बंगलादेशी गेंदबाजों की क्लास

BANA vs INDA: पहला टेस्ट जीतने से मात्र एक विकेट से चुकी टीम इंडिया, लेकिन इन 3 खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में एंट्री का ठोका दावा 3

भारत अपनी पहली पारी खेलने मैदान पर उतरा तो सलामी बल्लेबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया. पारी की शुरुआत करने आये यशस्वी जैसवाल और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने दोनों ही छोरों से लगातार रन बनाना जारी रखा. दोनों ही खिलाड़ियों ने टीम के लिए 283 रन की बड़ी साझेदारी निभाई. जैसवाल 145 रन बनाकर तथा अभिमन्यु 142 रन बनाकर आउट हो गये.

टीम का मिडिल आर्डर उतना बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सका तो यश ढुल (20 रन), तिलक वर्मा (33 रन) और सरफराज खान (21 रन) सस्ते में आउट हो गये. विकेटकीपर उपेन्द्र यादव ने टिक कर बल्लेबाज़ करते हुए अंत तक अपना विकेट नहीं गंवाया और टीम के स्कोर को 5 विकेट पर 465 रनों पर पहुंचा दिया.

बांग्लादेश ए टीम ने किया बड़ा संघर्ष

BANA vs INDA

353 रनों की बढ़त के साथ भारतीय टीम ने मैच (BANA vs INDA) जीतने के लिए शुरुआत से ही आक्रामक गेंदबाज़ी की लेकिन पिछली पारी में फ्लॉप साबित हुए जाकिर हसन ने इस पारी में बेहतर तरीके से शुरुआत करते हुए टीम पारी का एक छोर कस कर पकडे रहे. दूसरे छोर पर महमुदुल हसन 21 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद हौसेन शान्तो ने 77 रन की पारी खेल कर शतकीय साझेदारी निभाई. दूसरा विकेट 219 पर गिरने के बाद टीम लड़खड़ाती हुई नज़र आई.

मोमिनुल हक 17 रन, मोहम्मद मिथुन 10 रन बनाकर आउट हो गये. निचले क्रम का कोई भी बल्लेबाज़ टिक नहीं पाया. नौवे विकेट के रूप में जाकिर हसन आउट हुए जिन्होंने 402 गेंदों का सामना कर 173 रन की पारी खेली जिसमें 16 चौके और 3 छक्के शामिल थे. सिर्फ एक विकेट की दरकार रहने के बावजूद समय खत्म होने के चतले मैच को ड्रा घोषित कर दिया गया.

सौरभ कुमार ने मैच में कुल 9 विकेट हासिल किये. वहीं जैसवाल और अभिमन्यु इश्वरन ने शतक बनाए, अपने इस ख़ास प्रदर्शन के कारण इन 3 खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में एंट्री का दावा ठोक दिया हैं.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

BANA vs INDA: पहला टेस्ट जीतने से मात्र एक विकेट से चुकी टीम इंडिया, लेकिन इन 3 खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में एंट्री का ठोका दावा 4

BANA vs INDA: पहला टेस्ट जीतने से मात्र एक विकेट से चुकी टीम इंडिया, लेकिन इन 3 खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में एंट्री का ठोका दावा 5

BANA vs INDA: पहला टेस्ट जीतने से मात्र एक विकेट से चुकी टीम इंडिया, लेकिन इन 3 खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में एंट्री का ठोका दावा 6
SCORECARD IMAGE CREDIT CRICBUZZ