बांग्लादेश 150 रन पर ढेर, भारत ने बना लिए हैं 86/1 रन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsBAN : बांग्लादेश देश पर पहले दिन भारी पड़ी टीम इंडिया 

INDvsBAN : बांग्लादेश देश पर पहले दिन भारी पड़ी टीम इंडिया

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज गुरुवार 14 नवंबर से इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हो गया है. सीरीज के इस पहले टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा है. पहले भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने भी भारत को अच्छी शुरूआत दिलाई है.

12 रन के स्कोर पर दोनों बांग्लादेशी ओपनर लौटे पवेलियन

INDvsBAN : बांग्लादेश देश पर पहले दिन भारी पड़ी टीम इंडिया 1

इस मैच का टॉस बांग्लादेश की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम की शुरूआत काफी खराब रही है. ओपनर बल्लेबाज इमरुल कायेस (6 रन) टीम के मात्र 12 रन के स्कोर पर उमेश यदाव की गेंद पर आउट हो गए थे. इसी स्कोर पर बांग्लादेश के दूसरे ओपनर शादमान इस्लाम (6 रन) भी ईशांत शर्मा की गेंद पर आउट हो गए थे.

मात्र 150 रन पर आउट हुई बांग्लादेश

INDvsBAN : बांग्लादेश देश पर पहले दिन भारी पड़ी टीम इंडिया 2

टीम के 31 रन के स्कोर पर मोहम्मद मिथुन (13 रन) को मोहम्मद शमी ने एलपीडब्लू कर दिया. इसके बाद चौथे विकेट के लिए मोमिनुल हक और मुश्फिकुर रहीम ने 68 रन की साझेदारी की थी, लेकिन टीम के 99 रन के स्कोर पर कप्तान मोमिनुल हक (37 रन) अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए थे.

महमुदुल्लाह (12 रन) पांचवे विकेट के रूप में टीम के 115 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे. इसके बाद 140 रन के स्कोर पर मुश्फिकुर रहीम, शमी की गेंद पर बोल्ड हुए, तो बंगलादेशी की सारी उम्मीदे भी खत्म हो गई थी.

इस विकेट के बाद बांग्लादेश की पूरी पारी लड़खड़ा गई और भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश की पूरी टीम 150 रन के स्कोर पर आउट हो गई.

बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 105 गेंदों पर 43 रन की पारी मुश्फिकुर रहीम ने खेली. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 3 विकेट हासिल किये. वहीं ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को 2-2 विकेट हासिल हुए हैं.

भारत 1 विकेट के नुकसान पर 86 रन

INDvsBAN : बांग्लादेश देश पर पहले दिन भारी पड़ी टीम इंडिया 3

बांग्लादेश के 150 रन के जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए हैं. टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (6 रन) टीम के मात्र 14 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे, लेकिन इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल ने 72 रन की एक शानदार साझेदारी की है.

भारत के लिए पहले दिन का खेल खत्म होने तक क्रीज में मयंक अग्रवाल 37 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं चेतेश्वर पुजारा 43 रन बनाकर खेल रहे हैं.

बांग्लादेश के लिए एकमात्र सफल गेंदबाज अबु जायेद रहे हैं, जिन्होंने रोहित शर्मा को विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच कराया.

भारत फिलहाल बांग्लादेश के 150 रन से 64 रन पीछे हैं. मैच के दूसरे दिन भारत की कोशिश बड़ा स्कोर बनाकर बांग्लादेश पर भारी बढ़त हासिल करने की होगी.

यहाँ देखें मैच का स्कोरकार्ड

INDvsBAN : बांग्लादेश देश पर पहले दिन भारी पड़ी टीम इंडिया 4
INDvsBAN : बांग्लादेश देश पर पहले दिन भारी पड़ी टीम इंडिया 5

Related posts