बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीम इन 11-11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी एक दुसरे के

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीम इन 11-11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी एक दुसरे के आमने सामने 

बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीम इन 11-11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी एक दुसरे के आमने सामने

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. इस विश्व कप के 43वें मैच में बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीम आमने सामने होंगी. बांग्लादेश की टीम पहले ही सेमीफाइनल के दौड़ से बाहर है जबकि पाकिस्तान की टीम को अब बस एक बहुत बड़ा चमत्कार ही सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है.

पाकिस्तान की टीम में नहीं होगा कोई बदलाव

इस विश्व कप से लगभग बाहर हो चुकी पाकिस्तान की टीम को यदि अपनी उम्मीद जिंदा रखनी हो तो उन्हें बांग्लादेश की टीम को कम से कम 311 रनों से हराना पड़ेगा. पाकिस्तान की टीम ने इस टूनामेंट में खराब शुरुआत के बाद दमदार वापसी की और लगातार 3 मैच जीत लिए, लेकिन उसके बाद भी रनरेट को अच्छा ना करने के कारण उनकी टीम विश्व कप से बाहर हो गयी है.

इस टीम के सलामी बल्लेबाजों ने अब तक इस टूनामेंट में अच्छा नहीं किया लेकिन अब आखिरी मैच में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है.पाकिस्तान के मध्यक्रम में बाबर आजम और हारिस सोहेल के अलावा कोई और बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाया है.

गेंदबाजी में भी इस टीम ने पिछले कुछ मैच से अच्छा प्रदर्शन किया है. जिस कारण अब उसमें परिवर्तन की उम्मीद कम ही दिखाई देता है. इस टीम के लिए मोहम्मद आमिर और शाहीन शाह आफरीदी ने अच्छी गेंदबाजी की है. वहाब रियाज़ ने भी समय समय पर अपनी उपयोगिता साबित की है.

बांग्लादेश की टीम में हो सकता है बदलाव

बांग्लादेश

इस टीम ने विश्व कप में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. भले ही ये टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो लेकिन अपने शानदार खेल से इस टीम ने साबित किया है. ये किसी भी टीम को हराने की क्षमता रखते है. इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया और भारत जैसी टीमों को भी मुश्किल में डाल दिया था.

अब ये पाकिस्तान के खिलाफ होने मैच में जीत दर्ज करके खुद को एक बार फिर से साबित करना चाहेंगे. इस टीम में शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम ने अच्छी बल्लेबाजी की है. हालाँकि तमीम इकबाल अपने क्षमता के अनुरूप नहीं खेल पायें है.

गेंदबाजी में इस टीम का प्रदर्शन खराब रहा है. शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान के अलावा इस टीम ने अन्य गेंदबाज प्रभावहीन ही रहे है. पिछले मैच में खेले रूबेल हुसैन की जगह इस मैच में एक बार फिर से मेहदी हसन मिराज खेल सकते है.

इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी पाकिस्तान की टीम

फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, सरफराज अहमद(कप्तान और विकेटकीपर), इमाद वसीम, शादाब खान, वहाब रियाज़, मोहम्मद आमिर, शाहीन शाह आफरीदी.

ये 11 खिलाड़ी होंगे बांग्लादेश टीम का हिस्सा

बांग्लादेश

तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम(विकेटकीपर), लिटन दास, मोसद्देक हुसैन, सब्बीर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन मिराज, मशरफे मुर्तजा(कप्तान), मुस्ताफिजुर रहमान.

Related posts