महिला टी20 क्रिकेट विश्व कप 2020 के लिए बांग्लादेश और थाईलैंड ने किया क्वालिफाई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला टी-20 विश्व कप 2020 के लिए बांग्लादेश और थाईलैंड ने किया क्वालिफाई 

महिला टी-20 विश्व कप 2020 के लिए बांग्लादेश और थाईलैंड ने किया क्वालिफाई

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अगले साल आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप में पुरुषों के साथ ही महिला टी20 विश्व कप भी खेला जाना है। जिसके क्वालिफायर मुकाबले इन दिनों खेले जा रहे हैं। आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के क्वालिफायर राउंड में गुरुवार को दो टीमों ने अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

महिला टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश और थाईलैंड ने किया क्वालिफाई

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के क्वालिफायर राउंड में गुरुवार को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए जिसमें एक मैच में बांग्लादेश की महिला टीम ने जीत हासिल की तो दूसरे सेमीफाइनल में थाईलैंड महिला टीम ने जीत दर्ज की।

महिला टी-20 विश्व कप 2020 के लिए बांग्लादेश और थाईलैंड ने किया क्वालिफाई 1

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम और थाईलैंड महिला क्रिकेट टीम ने क्वालिफायर राउंड में अपने-अपने सेमीफाइनल मैच जीतने के साथ ही फाइनल में जगह बना ली तो वहीं अगले साल होने वाले महिला टी20 विश्व कप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया।

बांग्लादेश महिला टीम ने पहले सेमीफाइनल में आयरलैंड महिला टीम को दी मात

महिला टी20 विश्व कप के क्वालिफायर राउंड में पहला सेमीफाइनल मुकाबला बांग्लादेश महिला टीम और आयरलैंड महिला टीम के बीच खेला गया। जिसमें बांग्लादेश ने लॉ स्कोरिंग मुकाबले को 9 गेंद बाकी रहते 4 विकेट से अपने नाम किया।

महिला टी-20 विश्व कप 2020 के लिए बांग्लादेश और थाईलैंड ने किया क्वालिफाई 2

इस मैच में आयरलैंड की महिला की पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन उनकी पूरी टीम 20 ओवर में केवल 85 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई। आयरलैंड के लिए उनकी कप्तान लौरा डेनली और इमीयर रिचर्डसन ने सबसे ज्यादा 25-25 रन का योगदान दिया। तो वहीं बांग्लादेश की तरफ से फाहिमा खातून ने तीन विकेट हासिल किए।

दूसरे सेमीफाइनल में थाईलैंड महिला टीम ने पापुआ न्यू गिनी को हराया

इसके अलावा दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भी गुरुवार को ही थाईलैंड महिला टीम और पापुआ न्यू गिनी महिला टीम के बीच खेला गया जहां थाई महिलाओं ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पापुआ न्यू गिनी को 8 विकेट से हरा दिया।

महिला टी-20 विश्व कप 2020 के लिए बांग्लादेश और थाईलैंड ने किया क्वालिफाई 3

इस मैच में पापुआ न्यू गिनी महिला टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन वो 20 ओवर खेलने के बाद भी केवल 67 रन का स्कोर ही कर सकी। जिसके जवाब में थाईलैंड महिला टीम ने जरूर 17.3 ओवर में खेले लेकिन केवल 2 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य प्राप्ति कर ली।

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts