बांग्लादेश ने की एशिया कप और टी-ट्वेंटी के लिए टीम की घोषणा

24 फरवरी से बांग्लादेश ने आयोजित एशिया कप टी-ट्वेंटी के लिए रविवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यी टीम की घोषणा कर दी. बोर्ड ने मुख्य बदलाव के रूप मे एक बदलाव किया सलामी बल्लेबाज़ तमीम इकबाल की जगह इमरुल कायेस को टीम मे चुना गया है. तमीम अभी कुछ दिनों के लिए अवकाश पर है.

इमरुल कायेस को बांग्लादेश प्रीमियर लीग मे शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला. इमरुल ने कोमिल्ला विक्टोरिएस के और से खेलते हुए प्रतियोगोतिया के 12 मैच मे 312 रन बनाये, इस दौरान इमरुल का स्ट्राइक रेट 114.70 का रहा.

बाये हाथ के बल्लेबाज़ इमरुल कायेस ने 4 वर्ष बाद नवम्बर 2015 मे ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध 4 मैचो की श्रृंखला मे बांग्लादेश टीम मे वापसी की. श्रृंखला के अंतिम दो मैचो मे इमरुल को खेलने का मौका मिला, इन दो मैचो मे इमरुल ने 1 और 18 रनों का योगदान दिया.

मेजबान बांग्लादेश को एशिया कप 2016 का प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. बांग्लादेश के हाल के प्रदर्शन पर गौर किया जाये तो मेजबान बांग्लादेश को बांग्लादेश मे हराना आसान नहीं होगा. 

वर्ष 2015 मे बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 3-0, भारत को 2-1 और दक्षिण-अफ्रीका को 2-1 से एकदिवसीय श्रृंखला में हराया है. 

टी-ट्वेंटी विश्वकप के रिहर्सल के रूप मे खेले जाने वाले एशिया कप मे  अफ़ग़ानिस्तान, यूएइ, हांगकांग, और ओमान की बीच क्वालीफाई राउंड होगा, क्वालीफाई राउंड विजेता टीम मुख्य 4 टीम बांग्लादेश, भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ एशिया कप के लिए भिड़ेगी.

मेजबान बांग्लादेश का पहला मुकबला भारत के विरुद्ध 24 फरवरी को है.

बांग्लादेश की 15 सदस्यी टीम 
मशरफे मुर्तजा (कप्तान), शकीब अल हसन, इमरुल कायेस, मोहम्मद मिथुन, महुम्दुल्लाह, मुशिफिक़र रहीम, सौम्या सरकार, शब्बीर रहमान, नासिर होसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अल-अमिन-हुसैन, तस्कीन अहमद, अरफत सनी, अबू हैदर, नुरुल हसन.
    
 



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    आईपीएल फाइनल से पहले धोनी ने देश के युवा तेज गेंदबाजों के लिए बोली...

    आईपीएल 11 का फाइनल मैच हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. वही इस मैच से पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने...

    टी-20 क्रिकेट को और ज्यादा रोचक बनाने के लिए डीन जोंस ने दिया एक...

    विश्व क्रिकेट में जब से टी-20 क्रिकेट ने अपना कदम रखा है तब से इसकी रोचकता ने हर किसी को अपने आगोश में ले...

    इंग्लैंड के निदेशक एंडी फ्लावर ने बताये आईपीएल में खेलने के फायदे और नुकसान

    आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग है. आईपीएल में दुनियाभर के खिलाड़ी खेलते है. आईपीएल 2018 का फाइनल रविवार 27 मई को चेन्नई...

    सीएसके के दिग्गज खिलाड़ी ने दिलाया विश्वास, फाइनल जीतने पर धोनी लगाएंगे ठुमके

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का समापन होने में अब एक कदम बाकी है। इस आईपीएल सीजन का खिताबी मुकाबला रविवार को मुंबई...

    शाहरुख खान अगले आईपीएल से पहले इन तीन खिलाड़ियों को कर सकते है रिलीज

    केकेआर की टीम आईपीएल 2018 से बाहर हो चुकी है. शुक्रवार को केकेआर का खिताब जीतने का सपना सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ दिया था. आज...