शाकिब अल हसन पर बैन लगने के बाद बांग्लादेश ने नये टेस्ट और टी-20 कप्तान के नाम का किया ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शाकिब अल हसन पर बैन लगने के बाद बांग्लादेश ने नये टेस्ट और टी-20 कप्तान के नाम का किया ऐलान 

शाकिब अल हसन पर बैन लगने के बाद बांग्लादेश ने नये टेस्ट और टी-20 कप्तान के नाम का किया ऐलान

बांग्लादेश के टेस्ट और टी-20 कप्तान शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने दो सालों का बैन लगा दिया है। उनपर यह बैन फिक्सिंग के लिए संपर्क किये जाने की जानकारी एंटी करप्शन यूनिट को नहीं देने की वजह से लगाई गयी है। उन्होंने आईसीसी की वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में अपनी गलती मान भी की है।

नये टी-20 कप्तान का ऐलान

शाकिब अल हसन पर बैन लगने के बाद बांग्लादेश ने नये टेस्ट और टी-20 कप्तान के नाम का किया ऐलान 1

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम के नये टी-20 कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज महमुदुल्लाह टीम के नये कप्तान होंगे। इस समय वह बांग्लादेश टंके सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल हैं।

उन्होंने बांग्लादेश के लिए 46, टेस्ट, 185 वनडे और 80 टी-20 मुकाबले खेला हैं। टी-20 क्रिकेट में 1376 रन बनाने के साथ ही उनके नाम 31 विकेट भी हैं। इसी वजह से उन्हें टीम की कप्तानी मिली है।

टेस्ट में भी नया कप्तान

शाकिब अल हसन पर बैन लगने के बाद बांग्लादेश ने नये टेस्ट और टी-20 कप्तान के नाम का किया ऐलान 2

28 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज मोमिनुल हक को बांग्लादेश का नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है। टेस्ट मैचों में वह टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में शामिल है। 36 मैचों में उनके नाम 41.48 की औसत से 2613 रण बनाये हैं।

उनके नाम 8 शतक और 13 अर्धशतक भी हैं। वनडे और टी-20 क्रिकेट में उनका कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। इसी वजह से उन दोनों फॉर्मेट में ज्यादा खेलने का मौका भी नहीं मिला है। उन्होंने अंतिम वनडे सितम्बर 2018 और अंतिम टी-20 2014 में खेला था।

बड़ी चुनौती सामने

शाकिब अल हसन पर बैन लगने के बाद बांग्लादेश ने नये टेस्ट और टी-20 कप्तान के नाम का किया ऐलान 3

बांग्लादेश के दोनों नये कप्तानों के सामने बड़ी चुनौती होने वाली है। अगले महीने टीम को भारत में टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलना है। बांग्लादेश को अभी तक टी-20 और टेस्ट में भारत के खिलाफ जीत नहीं मिली है।

भारतीय टीम पिछले कुछ सालों में बेहतरीन क्रिकेट खेल रही और ऐसे में दोनों नये कप्तानों के लिए बड़ी चुनौती होने वाली है। कप्तान के साथ ही शाकिब अल हसन बांग्लादेश के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे। वह गेंद और बल्ले दोनों से अहम योगदान देते थे और टीम को उनकी कमी काफी खलने वाली है।

Related posts