बांग्लादेश की जीत के बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा ने न्यूज़ीलैंड को बताया कहा कर गये विलियम्सन गलती | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश की जीत के बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा ने न्यूज़ीलैंड को बताया कहा कर गये विलियम्सन गलती 

बांग्लादेश की जीत के बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा ने न्यूज़ीलैंड को बताया कहा कर गये विलियम्सन गलती
Bangladesh’s cricket team captain Mashrafe Mortaza addresses a press conference ahead of the Asia Cup tournament in Dhaka, Bangladesh, Tuesday, Feb. 23, 2016. Bangladesh will play with India in the opening match of the five nations Twenty20 cricket event that begins Wednesday. (AP Photo/A.M. Ahad)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट की मेजबानी में खेली जा रही आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में शुक्रवार को कार्डिफ में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया, इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड शानदार स्थिति के बाद भी अपने पचास ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश ने शकीब और महमुदुल्लाह के जबरदस्त शतकों की मदद से न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं।

बांग्लादेश की जीत के बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा ने न्यूज़ीलैंड को बताया कहा कर गये विलियम्सन गलती 1
PHOTO CREDIT:GETTY IMAGES

न्यूजीलैंड अच्छी शुरूआत के बाद भी बनाए 265 रन

इस महत्वपूर्ण मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ल्यूक रोंकी और मार्टिन गुप्टिल ने संभलकर शुरूआत की। इसके बाद दोनों सलामी बल्लबाजों के एक के बाद आउट होने के बाद केन विलियम्सन और रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड को बडे़े स्कोर की आस जगाई। लेकिन अंतिम 15 ओवरों में बांग्लादेशी गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए रन रोकने के साथ-साथ नियमित अंतराल में विकेट निकाल कर न्यूजीलैंड को 265 रनों पर ही रोक दिया। न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश मैच के दौरान दिखा गर्मा गर्मी, आपस में भिड़े टेलर और रूबल हुसेन

बांग्लादेश की जीत के बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा ने न्यूज़ीलैंड को बताया कहा कर गये विलियम्सन गलती 2
PHOTO CREDIT:GETTY IMAGES

बांग्लादेशी टाइगर्स ने कीवी के कतरे पर

न्यूजीलैंड के इस स्कोर के जवाब में बांग्लादेश की शुरूआत बेहद ही खराब रही। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों की जबरदस्त गेंदबाजी के सामनें बांग्लादेश के शुरूआती 4 विकेट केवल 33 रनों पर ही गिर गए। इसके बाद न्यूजीलैंड टीम की जीत आसान नजर आने लगी, लेकिन शकीब अल हसन और महमुदुल्लाह के इरादें कुछ और थे और इन दोनों बल्लेबाजों ने न्यूजीलैड के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा के रख दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए बांग्लादेश की ओर से रिकॉर्ड 224 रनों की साझेदारी कर मैच पूरी तरह से न्यूजीलैंड के हाथ से छिन लिया और बांग्लादेश को 16 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से शानदार जीत दिलवा दी। शकीब और महमुदुल्लाह दोनों ने बेहतरीन शतक जड़े।

 

बांग्लादेश की जीत के बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा ने न्यूज़ीलैंड को बताया कहा कर गये विलियम्सन गलती 3
PHOTO CREDIT: GETTY IMAGES

मशरफे ने जीत के बाद जाहिर की ख़ुशी

बांग्लादेश की इस शानदार जीत के के बाद बांग्लादेश के कप्तान मुशरफे मुर्तजा ने बहुत ही खुशी जाहिर की है। मुर्तजा ने इस बड़ा जीत के बाद कहा कि “ये एक बेहतरीन अहसास है दोनों ही बार मैं यहां रहा, 2005 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत मुझे अब तक याद और अब न्यूजीलैंड, पूर्ण रूप से हम बहुत ज्यादा ही संतुष्ट हैं। पहले मैच में हम गेंद के साथ इतना खरा नहीं उतर पाए, आज गेंदबाजों ने बिल्कुल सही एरिया में गेंद डाली।”

शकीब-महमुदुल्लाह ने खेली यादगार पारी

साथ ही आगे मुर्तजा ने कहा कि “मोसद्दक के तीन विकेट बड़े ही रोचक रहे। न्यूजीलैंड की ओर से उन्होनें नीशेम और कोरी को आउट किया। एक बार जब बाएं हाथ का बल्लेबाज आया मैं सीधा ऑफ स्पिनर के पास गया। और जिस तरह शकीब और मेहमुदुल्लाह ने बल्लेबाजी की वो मेरे लिए दुनिया में सबसे शानदार रही। आयरलैंड में जब हमनें एक बार न्यूजीलैंड को हराया तो हमे आत्मविश्वास आ गया हमें अब बहुत शानदार महसूस हो रहा है।”

बांग्लादेश की जीत के बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा ने न्यूज़ीलैंड को बताया कहा कर गये विलियम्सन गलती 4
PHOTO CREDIT:GETTY IMAGES

Related posts