SAvsBAN- बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को पहले वनडे में मात देकर दक्षिण अफ्रीका सरजमीं पर रचा इतिहास, 1

विश्व क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में अपने प्रदर्शन से बड़ी-बड़ी टीमों को चकमा देने वाली बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने एक बड़ा कारनामा किया है। बांग्लादेश की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर मौजूद है, जहां उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को मात देकर इतिहास रच दिया।

बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका में रचा इतिहास

दक्षिण अफ्रीका और बांग्लदेश के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के साथ इस दौरे की शुरुआत हुई। शुक्रवार को दोनों ही टीमों के बीच पहला वनडे मैच खेला गया जहां बांग्लादेश ने सनसनीखेज तरीके से दक्षिण अफ्रीका क हरा दिया।

बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को हराने के साथ ही ऐतिहासिक कारनामा कर दिया। बांग्लादेश ने इतिहास रचते हुए दक्षिण अफ्रीका को उनकी सरजमीं पर पहली बार हराया है।

बांग्लादेश की दक्षिण अफ्रीका में पहली जीत

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर बांग्लादेश ने सेंचुरियन में पहला वनडे मैच खेला। इस वनडे मैच में बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हरा दिया। इसके साथ ही ये बांग्लादेश की दक्षिण अफ्रीका की धरती पर पहली जीत हो गई।

SAvsBAN- बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को पहले वनडे में मात देकर दक्षिण अफ्रीका सरजमीं पर रचा इतिहास, 2

इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 314 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था, इसके जवाब में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को उन्होंने 50 ओवर के खेल से पहले ही 276 रन के स्कोर पर आउट कर ऐतिहासिक जीत हासिल की।

बांग्लादेश ने बनाया 314 रन का स्कोर

मैच में बांग्लादेश के लिए पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने शानदार पारी खेली। शाकिब ने 77 रन बनाए, तो वहीं लिटन दास 50 और यासिर अली ने भी 50 रन की पारी खेली, जिसके दम पर बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 314 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका बना सका 276 रन

दक्षिण अफ्रीका की टीम इसके जवाब में काफी खराब खेली। उनकी शुरुआत बहुत ही खराब रही और दक्षिण अफ्रीका ने 121 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए। इसके बाद रासी वानडेर डुसेन और डेविड मिलर ने पारी को संभाला। दोनों ने जीत दिलाने की पूरी कोशिश की।

SAvsBAN- बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को पहले वनडे में मात देकर दक्षिण अफ्रीका सरजमीं पर रचा इतिहास, 3

रासी वानडेर डूसेन ने 86 रन बनाए तो वहीं डेविड मिलर ने तेज गति से 57 गेंद में 79 रन की पारी खेली। इसके अलावा आखिर में केशव महाराज ने 23 और लुंगी एनगिडी ने 15 रन जरूर बनाए लेकिन ये रन केवल हार के अंतर को कम करने वाले ही साबित हो सके।