बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने साथी खिलाड़ी को पीटा, हुआ सस्पेंड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश के क्रिकेटर शहादत हुसैन ने साथी खिलाड़ी को पीटा, क्रिकेट बोर्ड ने किया सस्पेंड 

बांग्लादेश के क्रिकेटर शहादत हुसैन ने साथी खिलाड़ी को पीटा, क्रिकेट बोर्ड ने किया सस्पेंड

क्रिकेट को जेंटलमैन खेल कहा जाता है. लेकिन कुछ खिलाड़ी इसकी छवि को अक्सर नुकसान पहुंचाते रहते हैं. ऐसा ही कुछ अब बांग्लादेश के खिलाड़ी शहादत हुसैन ने किया है. बांग्लादेश के एक घरेलू टूनामेंट के दौरान उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी को पीट दिया. जिसके कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें सस्पेंड कर दिया.

बांग्लादेश के क्रिकेटर शहादत हुसैन ने साथी खिलाड़ी को पीटा

बांग्लादेश के क्रिकेटर शहादत हुसैन ने साथी खिलाड़ी को पीटा, क्रिकेट बोर्ड ने किया सस्पेंड 1

पिछले दिनों बांग्लादेश में नेशनल क्रिकेट लीग मैच के दौरान शहादत हुसैन ने अपनी टीम के साथी खिलाड़ी अराफात सनी को पीट दिया. ये घटना खुलना के शेख अबू नसर स्टेडियम में ढाका डिवीजन और खुलना डिवीजन के बीच प्रथम श्रेणी मैच के दौरान हुआ था.

हुसैन पर अब लेवल 4 का नियम तोड़ने के कारण एक साल का बैन लगाया जा सकता है. जोकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के कोड ऑफ़ कंडक्ट में लिखा हुआ है. बीसीबी के एक अधिकारी ने क्रिच्बज्ज़ से बात करते हुए बताया कि

लेवल चार अपराधों के तहत खिलाड़ी को एक वर्ष के लिए किसी भी बीसीबी प्रतियोगिता में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. जबकि उसे ताका 50,000 के जुर्माना भी लगाया जा सकता है.

मैच रेफरी ने भी लगाया गंभीर आरोप

बांग्लादेश के क्रिकेटर शहादत हुसैन ने साथी खिलाड़ी को पीटा, क्रिकेट बोर्ड ने किया सस्पेंड 2

एस मैच के रेफरी ने अपना बयान देते हुए कहा कि

मैच रेफरी के पास शहादत को दंडित करने का कोई अधिकार नहीं है कि उसने जो किया है. उसका अपराध लेवल 4 के अपराध के अंदर आता है. यह एक बड़ा अपराध है क्योंकि यह किसी बुरे इशारे या गाली की तरह नहीं है. उन्होंने अपने टीम के साथी को लात मारी थी. अब इसे बीसीबी को भेज दिया गया है. बोर्ड यह तय करेगा कि घटना के सबूत और सत्यापन के बाद उसे सजा दी जाए या नहीं.

शहादत हुसैन हैं बांग्लादेश के बड़े खिलाड़ी

बांग्लादेश के क्रिकेटर शहादत हुसैन ने साथी खिलाड़ी को पीटा, क्रिकेट बोर्ड ने किया सस्पेंड 3

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शहादत हुसैन ने बांग्लादेश के लिए 38 टेस्ट मैच और 51 एकदिवसीय मैच. इसके साथ ही उन्होंने 6 टी20 मैच भी खेला है. जबकि अराफात सनी ने भी बांग्लादेश के लिए 16 एकदिवसीय मैच और 10 टी20 मैच खेला है. फिलहाल ये दोनों खिलाड़ी टीम से बाहर चल रहे हैं और घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं.

Related posts