बांग्लादेश ने अफ्रीका को हरा चैम्पियंस ट्राफी में अपनी जगह पक्की की

पाकिस्तान और भारत के बाद अब दक्षिण अफ्रीका बांग्लादेश का शिकार बना. कल रात बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका पर एक ज़बरदस्त जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने श्रृंखला के दूसरे वनडे में 7 विकेट से दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दे दी. इस जीत के साथ बांग्लादेश ने “2017 चैंपियंस ट्रॉफी” में अपनी जगह पक्की कर ली है जो कि इंग्लैंड में खेला जायेगा.

इससे पहले ये कहा गया था कि भारत पर 2-1 से जीत ने बांग्लादेश को आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पर्याप्त अंक दे दिए हैं जिससे कि वह इंग्लैंड में होने वाले इस टूर्नामेंट में खेल सकेंगे. क्वालीफाइंग प्रक्रिया में उनके मुख्य विरोधी ‘पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज’ कट ऑफ तारीख यानि 30 सितंबर से पहले आगे के किसी भी वनडे खेल में खेलने वाले नहीं थे.लेकिन फिर अचानक एक निर्णय सामने आया. वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की कि वे जिम्बाब्वे में त्रिकोणीय  श्रृंखला खेलेंगे जिसमे कि टूर्नामेंट के लिए योग्य टीम का चयन किया जायेगा, इसके साथ ही  पाकिस्तान के साथ साथ सभी तीनो टीम सीरीज खेलने वाली है, जहाँ वेस्टइंडीज ज़िम्बाब्वे से तो पाकिस्तान श्रीलंका से सीरीज खेलने वाली है. यह खबर बांग्लादेश के लिए एक बड़े झटके के रूप में आई.

चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए बांग्लादेश को अफ्रीकी देश के खिलाफ कम से कम एक जीत जरुरी थी.लेकिन लोगो को इसकी सम्भावना कम ही लग रही थी क्योंकि दक्षिण अफ्रीका वन डे में काफी बेहतर टीम है.

लेकिन बांग्लादेश टीम ने यह दिखा दिया कि वे किसी से कम नहीं है और दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों को हराने का भी होंसला रखते हैं.

Related Topics