बांग्लादेश ने संजय बांगर को दिया था कोच बनाने का ऑफर, अब दिग्गज ने दिया ये जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश ने संजय बांगर को दिया था कोच बनाने का ऑफर, अब दिग्गज ने सुनाया अपना फैसला 

बांग्लादेश ने संजय बांगर को दिया था कोच बनाने का ऑफर, अब दिग्गज ने सुनाया अपना फैसला

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को नेशनल टीम का बल्लेबाजी सलाहकार बनाने की कोशिश में लगा था. खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट के लिए, बीसीबी को उम्मीद थी कि जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में होने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज से पहले बांगर उनके साथ जुड़ जाएंगे. खबरों के अनुसार बांग्लादेश बोर्ड बांगर के साथ जून 2020 से लेकर फरवरी 2021 तक यानी 110 दिन का करार करना चाहती थी.

बीसीबी ने संजय बांगड़ को बल्लेबाजी कोच बनने का दिया था ऑफर

बांग्लादेश ने संजय बांगर को दिया था कोच बनाने का ऑफर, अब दिग्गज ने सुनाया अपना फैसला 1

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने बुधवार (18 मार्च) को मीडिया से बातचीत में कहा था, “हमनें बांगर से टेस्ट बैटिंग सलाहकार बनने की बात की है, लेकिन अभी तक कुछ फाइनल नहीं हुआ है. इस पद को लेकर कुछ और लोगों से भी हमारी बात चल रही है.

नील मैकेंजी हमारे सफेद गेंद के बल्लेबाजी सलाहकार है. हालांकि जब तक हमें लाल गेंद का बल्लेबाजी सलाहकर ना मिल जाता, तब तक हम उम्मीद कर रहे हैं कि वहीं लाल गेंद के साथ हमारे बल्लेबाजों को अभ्यास कराएंगे.”

स्टार के साथ करार होने के चलते संजय बांगड़ ने ठुकराया ऑफर

बांग्लादेश ने संजय बांगर को दिया था कोच बनाने का ऑफर, अब दिग्गज ने सुनाया अपना फैसला 2

पीटीआई के अनुसार संजय बांगड़ ने कहा कि “उन्होंने आठ सप्ताह पहले मुझे यह पद ऑफ़र किया था लेकिन मैंने इस दौरान स्टार स्पोर्ट्स के साथ अनुबंध साइन कर लिया था. यह मुझे अपनी निजी और प्रोफेशनल प्रतिबद्धताएँ पूरी करने में संतुलन प्रदान करता है. फिलहाल, तो मैं बांग्लादेश क्रिकेट के साथ नहीं जुड़ सकता हूं. हालांकि मैं निकट भविष्य में बीसीबी के साथ काम करने के बारे में जरुर सोचूंगा”

भारत के लिए 5 साल कर चुके बल्लेबाजी कोच का काम

संजय बांगर

भारत के पूर्व ऑलराउंडर संजय बांगर 2014 से 2019 तक टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच रहे थे. साल 2016 में जिम्बाब्वे दौरा और 2017 के वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने टीम के हेड कोच की भूमिका भी निभाई थी, लेकिन विश्व कप 2019 के बाद बीसीसीआई ने उनके कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाया औऱ उनकी जगह विक्रम राठौर भारतीय टीम के नए बल्लेबाजी कोच बने हैं.

Related posts