मीरपूर टेस्ट- शाकिब के सामने घुटने टेकी ऑस्ट्रेलिया, मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा नहीं होगा जानकर यकीन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मीरपूर टेस्ट- शाकिब के सामने घुटने टेकी ऑस्ट्रेलिया, मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा नहीं होगा जानकर यकीन 

मीरपूर टेस्ट- शाकिब के सामने घुटने टेकी ऑस्ट्रेलिया, मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा नहीं होगा जानकर यकीन
MIRPUR, BANGLADESH - AUGUST 28: Steve Smith of Australia walks off after he was dismissed by Mehedi Hasan Miraj of Bangladesh during day two of the First Test match between Bangladesh and Australia at Shere Bangla National Stadium on August 28, 2017 in Mirpur, Bangladesh. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच बांग्लादेश की मेजबानी में खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मीरपुर में खेला जा रहा हैस पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश की टीम ने चैंपियंन ऑस्ट्रेलियाई टीम को बैकफूट पर धकेलते हुए अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है और दिन की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलियाई टीम पर 88 रनों बी बढ़त बना ली है।

मीरपूर टेस्ट- शाकिब के सामने घुटने टेकी ऑस्ट्रेलिया, मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा नहीं होगा जानकर यकीन 1
PC: GETTY IMAGES

ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बांग्लादेश ने बनाया दबाव

बांग्लादेश की अंडर डॉग मानी जाने वाली टीम ने पिछले कुछ सालों से अपनी घरेलु पिच पर शानदार प्रदर्शन किया है। इसी तरह से इस बार बांग्लादेश की टीम के सामनें ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम थी। लेकिन बांग्लादेश की टीम ने पहले दिन 260 रनों  के स्कोर पर आउट होने के बाद दूसरे ही दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के 18 रनों के स्कोर पर ही 3 विकेट झटकने के साथ ही स्मिथ एंड कंपनी पर दबाव बढ़ा दिया था।

मीरपूर टेस्ट- शाकिब के सामने घुटने टेकी ऑस्ट्रेलिया, मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा नहीं होगा जानकर यकीन 2
PC: GETTY IMAGES

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी पहली पारी में लड़खड़ाई

ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पहले दिन के नॉट आउट बल्लेबाज कप्तान स्टीवन स्मिथ और सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ दूसरे दिन बल्लेबाजी के लिए उतरे। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को 33 रनों के स्कोर पर ही बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाज मेहदी हसन ने कप्तान स्टीवन स्मिथ के रूप में बड़ा विकेट झटक लिया।

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए पीटर हैंड्सकॉम्ब और मैट रेनशॉ ने संकट की स्थिति में फंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम को इससे उबरने की कोशिश कर धीरे-धीरे 100 के पार ले गए। और ऑस्ट्रेलियाई टीम यहां पर संभलती नजर आ रही थी।जैसे-तैसे बांग्लादेशी स्पिनरों का सामना कर अपनी टीम को उबारने में यो जोड़ी लगी थी।

मीरपूर टेस्ट- शाकिब के सामने घुटने टेकी ऑस्ट्रेलिया, मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा नहीं होगा जानकर यकीन 3
PC: GETTY IMAGES

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर बनायी महत्वपूर्ण बढ़त

लेकिन 102 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को पांचवा झटका लगने के बाद एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम लड़खड़ाने लग गई और देखते ही देखते ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 144 रनों पर 8 विकेट पर जा पहुंचा। इसके बाद एश्टन एगर और पैट कमिंस ने 49 रनों की बहुमुल्य साझेदारी कर टीम के स्कोर को 217 रनों पर पहुंचाया।

बांग्लादेश की ओर से शाकिब ने 5 और मेहदी हसन ने 4 विकेट हासिल किए। बांग्लादेश की टीम ने 43 रनों की बड़ा महत्वपूर्ण बढ़त बनायी। इसके बाद बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी  में बल्लेबाजी के लिए उतरी और दिन के खेल को खत्म होने तक 1 विकेट पर 45 रन बनाने के साथ ही अपनी बढ़तत को 88 रनों पर पहुंचा दिया है।

मीरपूर टेस्ट- शाकिब के सामने घुटने टेकी ऑस्ट्रेलिया, मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा नहीं होगा जानकर यकीन 4
PC: GETTY IMAGES

Related posts