बांग्लादेश में बनने जा रहा है ऐसा स्टेडियम जिसमे होगी विश्वस्तरीय सुविधाएं 1

बांग्लादेश में क्रिकेट की लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ रही है. हालाँकि इसमें भी कोई दो राय नही कि बांग्लादेश में लोकप्रियता बढने का एक कारण बांग्लादेश क्रिकेट टीम का प्रदर्शन भी है. वो हमेश बड़ी टीमो को हर कर उलट फेर कर देती है. सबसे ज्यादा बांग्लादेश टीम का प्रभाव आईसीसी के टूर्नामेंट में देखने को मिलता  चूंकि खेल का बुखार दिन बढ़ता जा रहा है, इसलिए अधिक सुविधाएं और आनंददायक अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की आवश्यकता भी बढ़ रही है। जिसको ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश सरकार ने एक स्टेडियम बनाने का निर्णय किया है.

 हाल ही में योजना के मुताबिक राष्ट्रीय खेल परिषद (एनएससी) और बांग्लादेश यूनिवर्सिटी ऑफ इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी (बुएट) ने 18 जुलाई को पटुरिया फेरी घाट के पास धुतराबरी का दौरा किया. क्रिकेट के नियमों में होना वाला है बड़ा बदलाव, बढ़ जायेंगी महेंद्र सिंह धोनी की मुश्किल

नदी के किनारे बनेगा खूबसूरत स्टेडियम-

बांग्लादेश में बनने जा रहा है ऐसा स्टेडियम जिसमे होगी विश्वस्तरीय सुविधाएं 2

बांग्लादेश सरकार क्रिकेट को पूरा बढ़ावा देती है. इसी लिए वह स्टेडियम की कमी को दूर करने के लिए विश्वस्तारीय स्टेडियम का निर्माण करान जा रही है. इस लिए उसने नदी के किनारे की जगह चुनी है. ताकि स्टेडियम की भव्यता पर असर न हो. धूतराबी मानिकगंज जिले के शिबाला में स्थित है, और यह पद्मा नदी के बहुत करीब है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल जीतने के लिए सचिन ने मिताली और झूलन के लिए कहा कुछ ऐसा कि अब भारत का जीतना तय!!

बांग्लादेश में बनने जा रहा है ऐसा स्टेडियम जिसमे होगी विश्वस्तरीय सुविधाएं 3

विश्वकप का हुआ आयोजन, घोषित हुआ राष्ट्रीय अवकाश-

बांग्लादेश में बनने जा रहा है ऐसा स्टेडियम जिसमे होगी विश्वस्तरीय सुविधाएं 4

बांग्लादेश ने जब 2011 वर्ल्डकप का आयोजन किया था, तब वहां की सरकार ने एक दिन का राष्ट्रीय अवकाश घोषित कर दिया.वहाँ की जनता क्रिकेट को लेकर बेहद भावुक है.वहा की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी क्रिकेट की बहुत बड़ी प्रसंशक है. इसी लिए उनकी इच्छा है कि एक स्टेडियम नदी के किनारे बने.

यह बात बांग्लादेश टीम के पहले टेस्ट कप्तान और दायें हाथ के बल्लेबाज नेमुर रहमान ने कही.वही एनएससी के सेक्रेटरी अशोक कुमार विस्वास ने बताया कि हमे 25 एकड़ जगह चाहिए यह स्टेडियम बनाने के लिए. जगह अभी फौरी तौर पर यह चुन ली गयी है बस अभी कब्जे में लेनी की प्रक्रिया को पूरा करना है.

फिलहाल बांग्लादेश में पांच स्टेडियम है-

बंगबंधु नेशनल स्टेडियम ढाका , एम. ए अज़ीज़ स्टेडियम चित्तगाँव, जोहर अहमद चौधरी स्टेडियम चित्तगाँव, खान शहेब ओसमान अली स्टेडियम फतुल्लाह, शेरे-बंगला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम ढाका.

बांग्लादेश में बनने जा रहा है ऐसा स्टेडियम जिसमे होगी विश्वस्तरीय सुविधाएं 5

PROUD INDIAN,..CRICKET LOVER...