बांग्लादेश के पाकिस्तान दौरे से डर रहा है भारत

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

पाकिस्तान ने फिर लगाया भारत पर आरोप, कहा बांग्लादेश के पाक आने पर डर रहा है इंडिया 

पाकिस्तान ने फिर लगाया भारत पर आरोप, कहा बांग्लादेश के पाक आने पर डर रहा है इंडिया

10 सालों बाद पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई. इस साल पाकिस्तान ने तीनों फॉर्मेट के खेलों के लिए श्रीलंका को अपने घर बुलाया था. इसके बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेलने की बात कही थी. लेकिन बांग्लादेश ने सुरक्षा व्यवस्था का हवाला देते हुए पाकिस्तान दौरे से इनकार कर दिया है. जिसपर अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद खान ने इसका ठीकरा भारत के सिर पर फोड़ा है.

बांग्लादेश के पाकिस्तान दौरे से भारत को है समस्या

पाकिस्तान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान दौरे से इनकार कर दिया है. इसका ठीकरा भारत के सिर पर फोड़ते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर राशिद खान ने द डेली स्टार कहा,

यदि बांग्लादेश क्रिकेट टीम, पाकिस्तान दौरे पर आती है तो इससे भारत के लिए समस्या पैदा हो सकती है, क्योंकि घरेलू सरजमीं पर पाकिस्तान टीम के जीतने के अधिक चांसेस हैं. इससे पाकिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अंक हासिल करके, भारत और अपने बीच अंतर को कम करेगा.

शायद इसीलिए भारत नहीं चाहता कि बांग्लादेश, पाकिस्तान खेलने आए. मुझे लगता है कि आईसीसी को हस्तक्षेप करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दौरे आगे बढ़ें.

पाकिस्तान दौरे से डर रही है बांग्लादेश

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज वसीम बारी ने भी बांग्लादेश द्वारा पाकिस्तान आने पर मना करने पर कहा,

मुझे समझ में नहीं आता कि बांग्लादेश, पाकिस्तान दौरे पर आने से क्यों झिझक रहा है. शायद वह यह सोच रहे हैं कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत टेस्ट मैच के अंकों को खो देंगे.

मुझे उम्मीद है कि वे पाकिस्तान का दौरा करेंगे, खासकर क्योंकि एमसीसी और अन्य टीमें भी पाकिस्तान आने की योजना बना रही हैं.

बांग्लादेश ने किया इनकार

पाकिस्तान ने फिर लगाया भारत पर आरोप, कहा बांग्लादेश के पाक आने पर डर रहा है इंडिया 1

पाकिस्तान दौरे पर इनकार करते हुए बीसीबी ने कहा कि भले ही श्रीलंका ने पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच खेले हों लेकिन उसे इससे कोई सरोकार नहीं है. हम, पाकिस्तान में अपनी टेस्ट टीम की सुरक्षा को लेकर आशवस्त नहीं है.

बांग्लादेश ने सुरक्षा का मुआयना करने के लिए अपना एक सुरक्षा दल भी पाकिस्तान भेजा था. इसने अपनी रिपोर्ट सरकार को दी थी. सरकार से विचार विमर्श के बाद बीसीबी ने पाकिस्तान में सिर्फ टी-20 सीरीज के लिए हामी भरी लेकिन टेस्ट खेलने से इनकार कर दिया.

Related posts