आईपीएल
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दिया है. ट्रेडिंग और खिलाड़ियों को रिलीज करने की प्रक्रिया खत्म होने के बाद अब सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी का ध्यान 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाला नीलामी पर लगा हुआ है. जहाँ पर सभी अच्छे खिलाड़ियों को टीमें खरीदने के लिए जाएगी.

अब आईपीएल गवर्निग काउंसिल ने खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है जिसमें बांग्लादेश के 5 खिलाड़ी हैं. इस लिस्ट में सभी बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है. जो लगातार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुद को साबित कर चुके हैं. इन दिग्गजों में से लगभग सभी खिलाड़ियों को खरीदा जा सकता है.

आज हम आपको उन 4 बांग्लादेशी खिलाड़ियों के बारें में बताने जा रहे हैं जो नीलामी के बाद लगभग 7 से 8 करोड़ से भी ज्यादा की रकम में ख़रीदे जा सकते हैं. इस लिस्ट में सभी बड़े खिलाड़ी ही मौजूद हैं. ये सभी खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी खुद को एक मैच विनर खिलाड़ी साबित कर चुके हैं.

बांग्लादेश के 4 खिलाड़ी, जो आईपीएल के नीलामी में हासिल कर सकते हैं बड़ी रकम 1

1. मुस्ताफिजुर रहमान

बांग्लादेश के 4 खिलाड़ी, जो आईपीएल के नीलामी में हासिल कर सकते हैं बड़ी रकम 2

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने खुद को क्रिकेट के सबसे छोटे फ़ॉर्मेट में लगातार साबित किया है. जिसके कारण उनकी मांग आईपीएल में बहुत ज्यादा बढ़ जाती है. रहमान मौजूदा समय में फॉर्म में भी चल रहे हैं. जिसके कारण 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी में सबका ध्यान इस खिलाड़ी पर होगा.

मुस्ताफिजुर रहमान ने अब तक आईपीएल में 24 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 28.54 के औसत के 24 विकेट अपने नाम किया है. जिस समय रहमान की इकॉनमी रेट 7.51 का रहा है. जबकि उनका स्ट्राइक रेट 22.79 का रहा है. जोकि टी20 फ़ॉर्मेट में बहुत अच्छा माना जाता है.

रहमान किसी भी समय पर आसानी से गेंदबाजी कर सकते हैं. हालाँकि वो डेथ ओवरों में बहुत ज्यादा प्रभावी रहते हैं. जिसके कारण आईपीएल में कई टीमें इस खिलाड़ी पर 7 से 8 करोड़ से ज्यादा की रकम भी लगा सकती हैं. जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम शामिल हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse