शिवम दुबे के शानदार प्रदर्शन के बाद खतरे में हार्दिक की जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश टी 20 सीरीज के अब खतरे में है हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में जगह 

बांग्लादेश टी 20 सीरीज के अब खतरे में है हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में जगह

बांग्लादेश के साथ खेली गई टी 20 सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की. पहले मैच में 7 विकेट्स से शर्मनाक हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया ने मजबूत वापसी की. जिससे दूसरे मैच में 8 विकेट्स और तीसरे मैच 30 रन से जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाया. अब इस सीरीज के बाद हार्दिक पांड्या का टी 20 टीम में वापसी करना काफी मुश्किल हो गया है.

शिवम दुबे ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

शिवम दुबे

टी 20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने तीनों क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन किया. कप्तान रोहित शर्मा ने युवा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे को इस सीरीज के तीनों मैचों की प्लेइंग-इलेवन में शामिल किया. 26 वर्षीय खिलाड़ी ने इन मौकों को अच्छी तरह भुनाया.

हालांकि शिवम को बल्लेबाजी करने का कुछ खास मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को अपना मुरीद बना दिया. आखिरी मैच में उन्होंने मैच का रुख बदलते हुए अहम 3 विकेट्स लिए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द गेम चेंजर का खिताब मिला.

आपको बता दें, शिवम ने पहले मैच में 20वां ओवर डाला था जिसमें 9 रन दिए थे. राजकोट टी 20 में उन्होंने 2 ओवर में 12 रन दिए और तीसरे मैच में अपने 4 ओवर में दुबे ने 30 रन देकर 3 विकेट्स लिए और नाबाद 9 रन बनाए.

मुश्किल में पड़ी टीम में हार्दिक की जगह

बांग्लादेश टी 20 सीरीज के अब खतरे में है हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में जगह 1

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद कमर के निचले हिस्से की सर्जरी के बाद से हार्दिक पांड्या क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से अहम खिलाड़ी हैं, लेकिन अभी ये तय नहीं है कि वह कब टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे.

शिवम दुबे के इस प्रदर्शन ने टीम में बने रहने की दावेदारी पेश की है. ऐसे में सर्जरी के कारण टीम से बाहर चल रहे स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का टीम में लौटना मुश्किल हो गया है.

क्योंकि टीम में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर तो एक ही हो सकता है और शिवम जिस फॉर्म में हैं उनका टीम से बाहर जाने की उम्मीद कम ही है. अब ऐसे में हार्दिक की टीम में जगह बन पाना मुश्किल होगा.

शिवम घरेलू स्तर पर मचा चुके धमाल

शिवम दुबे

शिवम दुबे ने घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाई है. 2018-2019 रणजी सीजन में शिवम ने मुंबई के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर रहे. उन्होंने 632 रन बनाए और 23 विकेट भी हासिल किए.

पिछले एक साल में शिवम ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दे रहे थे. पिछले एक साल में शिवम ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 934 रन और 35 विकेट लिए. लिस्ट ए की बात करें तो दुबे ने 366 रन और 11 विकेट लिए.

हाल ही में खेली गई विजय हजारे ट्रॉफी में शिवम ने लाजवाब प्रदर्शन किया. कर्नाटक के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने महज 67 गेंदों पर 10 छक्कों की मदद से 118 रन बनाए.

Related posts