बांग्लादेश के शाकिब अल हसन अब क्रिकेट छोड़ खेल रहे हैं फुटबॉल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन बैन के बाद अब क्रिकेट छोड़ फुटबॉल खेल रहे 

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन बैन के बाद अब क्रिकेट छोड़ फुटबॉल खेल रहे

विश्व क्रिकेट के शानदार आलराउंडर खिलाड़ी बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पर अब फिक्सिंग के मामले में कुछ दिनों पहले ही बैन लगा दिया गया था. क्रिकेट से लंबे समय के लिए दूर किये गये पूर्व बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन अब अपने पसंदीदा खेल को छोड़कर फुटबॉल खेलते हुए नजर आ रहे हैं.

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन बैन के बाद अब क्रिकेट छोड़ फुटबॉल खेल रहे 1

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन अब क्रिकेट छोड़ खेल रहे हैं फुटबॉल

बांग्लादेश

एशिया की उभरती हुई टीम बांग्लादेश पिछले कुछ समय से मुश्किल में नजर आ रही है. पहले खिलाड़ियों द्वारा बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन और उसके बाद शाकिब अल हसन जैसे दिग्गज पर बैन लग जाना उनके लिए बहुत बड़ा झटका है. अब शाकिब अल हसन क्रिकेट छोड़ फुटबॉल खेलते हुए नजर आ रहे हैं. वो ढाका में बांग्लादेश आर्मी स्टेडियम में कोरियाई एक्सपैट टीम के खिलाफ मैच के लिए फूटी हेग्स के नाम से एक फुटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व किया. फूटी हैग्स ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा कि

हमने आज कोरियाई एक्सपैट टीम के खिलाफ आर्मी स्टेडियम में 11 खिलाड़ियों के साथ खेले. हमने 3-2 से जीत हासिल की. शाकिब अल हसन की वापसी अच्छी रही.

We played 11 a side on a full size pitch at the Army Stadium against the Korean Expat team today. We won 3-2. Good to have Shakib Al Hasan back in the Footy Hags Team 👍🏼

Gepostet von Footy Hags am Freitag, 8. November 2019

शाकिब अल हसन की गैरमौजूदगी से कमजोर होगी बांग्लादेश

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन बैन के बाद अब क्रिकेट छोड़ फुटबॉल खेल रहे 2

विश्व कप के दौरान शाकिब अल हसन एक अलग ही फॉर्म में नजर आ रहे थे. पिछले कुछ समय से शाकिब गेंद और बल्ले से दोनों से बहुत शानदार प्रदर्शन कर रहे थे. उनके बिना बांग्लादेश की टीम कमजोर नजर आ रही है. अगले टी20 विश्व कप में भी शाकिब नहीं खेल पाएंगे.

जिसके कारण उनकी टीम को बहुत निराशा होगी. हालाँकि इससे युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा खुद को साबित करने का. जिनमें से भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में खिलाड़ियों ने उसका फायदा भी उठाया था. लेकिन दूसरे टी20 मैच में वो अपनी फॉर्म को बरक़रार रखने में कामयाब नहीं हो पायें.

दिग्गज आलराउंडर हैं शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन बैन के बाद अब क्रिकेट छोड़ फुटबॉल खेल रहे 3

अब तक बांग्लादेश की टीम के लिए शाकिब अल हसन ने 56 टेस्ट मैच में 39.40 के औसत से 3862 रन बनाये हैं, उसके साथ ही उन्होंने 31.12 के औसत से 210 विकेट भी लिए हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 206 मैच में 37.86 के औसत से 6323 रन बनाये हैं और 260 विकेट भी लिए हैं. 76 टी20 मैच में 23.74 की औसत से 1567 रन बनाये और 92 विकेट भी हासिल किये हैं.

Related posts