श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दल का हुआ ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंकाई दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को दिया गया आराम 

श्रीलंकाई दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को दिया गया आराम

आगामी श्रीलंकाई दौरे के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अपने दल का ऐलान कर दिया है. श्रीलंका के दौरे पर बांग्लादेश की टीम तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलती हुई दिखाई देगी. वनडे सीरीज का पहला मैच 26 जुलाई, दूसरा 28 जुलाई और अंतिम मुकाबला 31 जुलाई को खेला जाएगा.

हाल में ही आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के दौरान बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपने उम्दा प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया था और टीम से श्रीलंकाई दौरे पर भी एक बड़े प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

शाकिब को मिला आराम, इनकी हुई वापसी 

वनडे वर्ल्ड कप में कमाल का खेल दिखाने वाले टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑल राउंडर शाकिब अल हसन को श्रीलंका दौरे के लिए आराम दिया गया है. विश्व कप में शाकिब अल हसन ने 606 रन बनाने के साथ 11 विकेट अपने नाम किये थे. शाकिब को आराम देने के साथ टीम के चयनकर्ताओं ने युवा स्पिन गेंदबाज तैजुल इस्लाम को टीम में मौका दिया है.

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज तैजुल इस्लाम ने बांग्लादेश के लिए साल 2016 में आखिरी एकदिवसीय मैच खेला था. श्रीलंका दौरे के लिए टीम से तेज गेंदबाज अबु जायेद को ड्रॉप किया गया है. अबु जायेद विश्व कप की टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन उनको एक भी मैच में खेलने का अवसर नहीं मिला था और अब श्रीलंकाई दौरे के लिए उनको टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

कप्तान के तौर पर बरकरार रहेगे मुर्तजा

ऐसे कयास लगाये जा रहे थे, कि शायद बांग्लादेश लौटने के बाद मशरफे मुर्तजा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर सकते है, लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला. श्रीलंका दौरे पर मशरफे मुर्तजा को टीम का कप्तान बनाया गया है.

इंग्लैंड और वेल्स में खेले गये आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के दौरान बांग्लादेश की टीम ने 9 मैच खेले थे और इस दौरान टीम सिर्फ तीन मैच जीतने में सफल रही थी, जबकि पांच में टीम को हार का मुहं देखना पड़ा था. सात अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर रही थी.

श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम

मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, मोहम्मद मिथुन, मोसद्देक होसैन, सब्बीर रहमान, रूबल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अनामूल हक, मेहदी हसन मिराज, मोहम्मद सैफुद्दीन और तैजुल इस्लाम.

Related posts