अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 मैचों के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, एक साल बाद हुई इस युवा की वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, एक साल बाद हुई इस युवा की वापसी 

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, एक साल बाद हुई इस युवा की वापसी
©ICC

बांग्लादेश ने राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, देहरादून में 3 जून से शुरू होने वाली आगामी 3-मैच टी 20 इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। मोसदेक हुसैन, जिन्होंने अप्रैल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था, ने टीम में वापसी की है।

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, एक साल बाद हुई इस युवा की वापसी 1
©ESPNcricinfo

चयनकर्ताओं ने इम्रुल कायेस, नूरुल हसन और एक घायल तस्कीन अहमद को टीम में जगह नहीं दी है, जो निदाहस ट्रॉफी 2018 का हिस्सा थे। अबू जयद और अरुफुल हक को कोलंबो में त्रिकोणीय श्रृंखला में एक भी मैच में मौका न मिलने के बाद भी टीम बनाए रखा गया था। जबकि सौम्य सरकार, अबू हैदर और मेहदी हसन मिराज ने निदाहस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था जिसके चलते टीम में इन्हें भी बनाये रखा है।

मुख्य चयनकर्ता मिन्हजुल अब्बेडिन ने कहा कि,

 “हम सबसे अच्छी टीम भेजना चाहते हैं क्योंकि हम उम्मीद करते हैं कि यह टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी क्योंकि विरोधी टीम भी इस प्रारूप में बहुत जबरदस्त प्रदर्शन करती है। नतीजतन हम बहुत सारे बदलाव करने के लिए उत्सुक नहीं थे। मोसदेक हुसैन को अपनी आंखों की समस्या के कारण मैचों में मौका नहीं दिया गया था, लेकिन वह अब फिट है और हाल ही में अच्छा खेल रहे है, हमें विश्वास है कि वह हमारी भविष्य की संभावनाओं में से एक है और हमें उनपर अभी भी वह विश्वास है।”

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, एक साल बाद हुई इस युवा की वापसी 2
©ICC/ESPNcricinfo

बता दें कि बांग्लादेश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम जो भारत में आकर 1 जून से 7 जून तक अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने वाली है जिसमें मोसदेक हुसैन एक साल से भी ज्यादा समय बाद अपनी राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे है।

बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), महमदुल्लाह (उप कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मोसदेक हुसैन, अरुफुल हक, मेहदी हसन मिराज, नज़मुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, अबू हैदर रोनी, रुबेल हुसैन और अबू जायेद।

Related posts

Leave a Reply