बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

BANvsWI : बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 

BANvsWI : बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच विश्व कप 2019 का 23वां लीग मैच आज 17 जून सोमवार को टानटन के द काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट के अंतर से जीत लिया और इस मैच को जीतने के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने पॉइंट्स टेबल पर 2 महत्वपूर्ण अंक अर्जित कर लिए है. बांग्लादेश की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत थी.

वेस्टइंडीज ने खड़ा किया 321 रन का विशाल स्कोर

BANvsWI : बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 1

इस मैच का टॉस बांग्लादेश की टीम ने जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की शुरूआत बहुत खराब रही, ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल शून्य के स्कोर पर ही आउट हो गए थे.

दूसरे विकेट के लिए एविन लुईस और शाई होप ने 116 रन की एक शानदार साझेदारी की, लेकिन एविन लुईस के आउट होते ही, शाई होप एक छोर से अच्छा खेल रहे थे, लेकिन दूसरी तरफ से वेस्टइंडीज के विकेट गिरने लगे.

हालांकि, इस दौरान शिमरोन हेटमेयर (26 गेंदों पर 50 रन) और जेसन होल्डर ने (15 गेंदों पर 33 रन) की विस्फोटक पारियां अपनी टीम के लिए खेली.

बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाने में कामयाब हो गई.

वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 121 गेंदों पर 96 रन की पारी शाई होप ने खेली. वहीं टीम के लिए एविन लुईस ने 67 गेंदों पर 70 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए मोहम्मद सैफुदीन और मुस्ताफिजुर रहमान ने 3-3 विकेट हासिल किये.

बांग्लादेश ने आसानी से किया लक्ष्य हासिल

BANvsWI : बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 2

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरूआत अच्छी रही, ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े थे. इसके बाद तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन की एक अच्छी साझेदारी की, 133 रन के स्कोर तक बांग्लादेश 3 विकेट गंवा चुकी थी.

चौथे विकेट के लिए शाकिब अल हसन और लिट्टन दास ने 189 रन की नाबाद साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिला दी. इन दोनों की इस शानदार साझेदारी के दम पर बांग्लादेश ने 3 विकेट के नुकसान पर 41.3 ओवर में हासिल कर लिया.

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 99 गेंदों पर 124 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं टीम के लिए लिट्टन दास ने भी 69 गेंदों पर 94 रन बनाए.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

BANvsWI : बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 3

BANvsWI : बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड 4

 

 

Related posts