न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध खेले गए पहले एकदिवसीय में धीमी ओवर गति के चलते बांग्लादेश टीम पर जुर्माना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध खेले गए पहले एकदिवसीय में धीमी ओवर गति के चलते बांग्लादेश टीम पर जुर्माना 

न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध खेले गए पहले  एकदिवसीय में धीमी ओवर गति के चलते बांग्लादेश टीम पर जुर्माना

बांग्लादेश ने न्यूज़ीलैण्ड दौरे की शुरुआत क्राइस्टचर्च में एकदिवसीय मैच से किया. मैच घरेलू कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया. मैच में न्यूज़ीलैण्ड के सलामी बल्लेबाज़ टॉम लाथम के 122 गेंदों पर 137 रन और मुनरो के ताबड़तोड़ 87 रनों की मदद से न्यूज़ीलैण्ड ने मेहमान टीम बांग्लादेश के सामने 342 रनों का लक्ष्य रखा. मैच में बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्ताज़ा को 6 गेंदबाज़ो से गेंदबाज़ी करानी पड़ी, जिसके कारण गेंदबाज़ ओवर गति पर नियंत्रण नहीं रख पाए.

मैच के बाद अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) के मीडिया रिलीज़ में उल्लेख किया, सोमवार को क्राइस्टचर्च के मैदान पर न्यूज़ीलैण्ड और बांग्लादेश के विरुद्ध खेले गए मैच के दौरान बांग्लादेश टीम पर धीमी ओवरों गति के कारण जुर्माना लगाया गया हैं.

यह भी पढ़े: इस बल्लेबाज़ की बल्लेबाज़ी के दीवाने हैं विराट कोहली, कहा इस बल्लेबाज के खिलाफ खेलने में मजा आता है

आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफ़री क्रिस ब्रॉड ने बांग्लादेश पर जुर्माना लगाते ही बताया कि बांग्लादेश ने तय समयनुसार एक ओवर कम डाला. अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी)  की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, “बांग्लादेश टीम को अनुच्छेद 2.5.1 का दोषी पाया गया है, जो धीमी ओवर गति से सम्बंधित है. इस धारा के अंतर्गत बांग्लादेश के सभी खिलाड़ियों को मैच फीस का 10 फ़ीसदी जुर्माना देना होगा जबकि कप्तान को दोगूना जुर्माना देना होगा.”

धीमी ओवर रेट का दोषी पायें जाने बाद बांग्लादेश टीम कप्तान मशरफे मूर्ताज़ा को 20 फ़ीसदी मैच फीस जबकि बाकि सभी खिलाड़ियों को मैच फ़ीस का 10 फ़ीसदी जुर्माना देना होगा. बांग्लादेश के कप्तान ने जुर्माने को स्वीकार किया है, जिसके बाद इस मामले की सुनवाई की जरुरत नहीं पड़ी.

यह भी पढ़े: प्रसंशको पर भडके अश्विन कहा, मेरे और धोनी के बीच झगड़े से परिवार कों दूर रखे

बांग्लादेश पर यह चार्ज मैदानी अंपायर वायने नाइट और सी शमसुद्दीन, थर्ड अंपायर पॉल रिफ़ेल और चौथे अधिकारी क्रिस ब्राउन ने लगाया हैं.

न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 341 रन बनाये, और मैच 77 रनों से जीता.

Related posts