बांग्लादेश के समर्थकों व पूरी टीम को सीखना होगा भावनाओं को काबू में रखना 

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे है बांग्लादेशी क्रिकेटर, श्रीलंका से पहले भारत के साथ 3 बार कर चुके है ये शर्मनाक हरकत 

अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे है बांग्लादेशी क्रिकेटर, श्रीलंका से पहले भारत के साथ 3 बार कर चुके है ये शर्मनाक हरकत

श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम के बीच कल शुक्रवार को जो मैच खेला गया वह मैच भले ही मैच एक काफी रोमांचक मैच रहा हो, लेकिन इस मैच की एक यह भी सच्चाई थी, कि इस मैच में कई तरह के विवाद हुए व श्रीलंका व बांग्लादेश के खिलाड़ी कई मौकों पर आपस में भिड़े. इस मैच में कई बार मैदान में गहमागहमी भी देखने को मिली.

श्रीलंका के सभी खिलाड़ियों ने किया जीत के बाद नागिन डांस 

अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे है बांग्लादेशी क्रिकेटर, श्रीलंका से पहले भारत के साथ 3 बार कर चुके है ये शर्मनाक हरकत 1

आपकों बता दे, कि बांग्लादेश की टीम को अंतिम 2 गेंदों पर 6 रन की जरुरत थी. ऐसे में टीम के स्टार अनुभवी बल्लेबाज म्ह्मुदुल्ला ने सिक्स लगाकर बांग्लादेश की टीम को जीत दिला दी और बांग्लादेश ने यह मैच 2 विकेट से जीत लिया.

मैच की जीत की खुशी में बांग्लादेश के सभी खिलाड़ी नागिन डांस करने लगे और सभी खिलाड़ियों ने मैच जीतने के बाद मैदान पर जमकर नागिन डांस किया और अपनी ऐतहासिक जीत का आनंद उठाया.

शाकिब ने तो जीत की खुशी में उतार डाली अपनी शर्ट 

अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे है बांग्लादेशी क्रिकेटर, श्रीलंका से पहले भारत के साथ 3 बार कर चुके है ये शर्मनाक हरकत 2

जहां एक तरफ बांग्लादेश के सभी खिलाड़ी जीत की खुशी में नागिन डांस कर रहे थे. वही बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने जीत की खुशी और अपने जोश में अपनी शर्ट ही उतार डाली.

दरअसल, मैच के आखिरी ओवर में ही शाकिब अल हसन अंपायरों के कुछ निर्णय से खुश नहीं थे, जिसके बाद वह मैच को बीच में ही छोड़ना भी चाह रहे थे और अपने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर बुला रहे थे, लेकिन बाद में अंपायरों के समझाने के बाद उन्होंने मैच को शुरू होने दिया और अंत में बांग्लादेश की जीत पर शाकिब आल हसन ने अपनी शर्ट ही उतार डाली.

 इससे पहले इस सीरीज में रहीम ने किया था नागिन डांस 

अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे है बांग्लादेशी क्रिकेटर, श्रीलंका से पहले भारत के साथ 3 बार कर चुके है ये शर्मनाक हरकत 3

इससे पहले भी इसी ट्राई सीरीज में जब श्रीलंका की टीम को बांग्लादेश की टीम ने हराया था, तब भी बांग्लादेश के स्टार अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने जोश में आकर मैदान पर नागिन डांस किया था. उनके इस नागिन डांस को देखकर सभी काफी हैरान हो गये.

जीत के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी हो जाते है ज्यादा ही उत्साहित 

अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे है बांग्लादेशी क्रिकेटर, श्रीलंका से पहले भारत के साथ 3 बार कर चुके है ये शर्मनाक हरकत 4

बांग्लादेश के खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वैसे तो ज्यादा जीत की आदत नहीं है, लेकिन जब भी बांग्लादेश की टीम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जीत हासिल करती है तो वह कुछ ज्यादा ही उत्साहित हो जाती है और अपने अति उत्साह में कुछ ऐसा कर जाती है जो खेल भावना को काफी ठेस पहुंचता है और जो क्रिकेट के लिए बिलकुल भी अच्छा नहीं होता है.

जीत की खुशी में तोड़ा ड्रेसिंग रूम का दरवाजा तक 

अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे है बांग्लादेशी क्रिकेटर, श्रीलंका से पहले भारत के साथ 3 बार कर चुके है ये शर्मनाक हरकत 5

बांग्लादेश की टीम ने शुक्रवार को मिली जीत की खुशी में अपने ड्रेसिंग रूम का दरवाजा तक तोड़ डाला है. बाग्लादेश के खिलाड़ियों द्वारा की गई यह हरकत किसी भी तरह से माफ़ करने लायक नहीं है.

बांग्लादेश के खिलाड़ियों को अपनी भावनाओं में काबू रखना सीखना होगा, नहीं तो वह क्रिकेट के इस जेंटलमैन गेम पर धब्बा लगाते ही रहेंगे.

भारतीय टीम के साथ भी कर चुके है शर्मनाक हरकत 

अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे है बांग्लादेशी क्रिकेटर, श्रीलंका से पहले भारत के साथ 3 बार कर चुके है ये शर्मनाक हरकत 6

अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे है बांग्लादेशी क्रिकेटर, श्रीलंका से पहले भारत के साथ 3 बार कर चुके है ये शर्मनाक हरकत 7

अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे है बांग्लादेशी क्रिकेटर, श्रीलंका से पहले भारत के साथ 3 बार कर चुके है ये शर्मनाक हरकत 8

बांग्लादेश के खिलाड़ी जितने मैदान पर अपना खराब स्वभाव दिखाते है उससे भी ज्यादा खराब स्वभाव उनके समर्थक मैदान के बाहर दिखाते है.

बांग्लादेश के समर्थक भारतीय टीम के साथ बहुत सी शर्मनाक हरकत कर चुके है. बांग्लादेश के समर्थकों ने भारतीय टीम के साथ मैच से पहले ऐसी-ऐसी फोटो सोशल मीडिया में वायरल की है जिससे सभी भारतीय प्रशंसकों को गुस्सा आ जायेगा.

उन्होंने एक बार जहां भारतीय खिलाड़ियों का अपमान करते हुए उनके बॉल काटने वाली फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी थी. वही एक बार धोनी के सर कटे तस्वीर की फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी थी. एक बार तो हद पार करते हुए बांग्लादेश ने भारतीय तिरंगे का भी अपमान कर दिया था.

बांग्लादेश के समर्थकों व पूरी टीम को सीखना होगा भावनाओं को काबू में रखना 

बांग्लादेश की पूरी टीम व उसके समर्थकों को अपनी भावनाओं में काबू रखना सीखना होगा. उन्हें समझना होगा कि किसी भी देश के खिलाड़ियों का अपमान करके या किसी देश का अपमान करके मैच को नहीं जीता जाता है. बल्कि मैदान पर अच्छा खेलकर मैच को जीता जाता है.

बांग्लादेश की टीम को यह भी समझना होगा कि क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम है और इस खेल में नागिन डांस जैसे सेलिब्रेशन की कोई जरुरत नहीं होती है.

Related posts

Leave a Reply