जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच को लेकर बांग्लादेश की टीम चयन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट को लेकर बांग्लादेश की टीम घोषित, ये दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर 

जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट को लेकर बांग्लादेश की टीम घोषित, ये दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने हाल ही में पाकिस्तान का दौरा किया था। पाकिस्तान के खिलाफ जारी दौरे के बीच बांग्लादेश की टीम अब अपने देश में जिम्बाब्वे की टीम की मेजबानी करने जा रही है। पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद बांग्लादेश की टीम अपने वतन लौट आयी है और दूसरा टेस्ट मैच मार्च में खेला जाएगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम घोषित

पाकिस्तान के दौरे का इसी तरह से टुकड़ों में बने शेड्यूल के बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाला एकमात्र टेस्ट मैच 22 फरवरी से ढाका में खेला जाएगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट को लेकर बांग्लादेश की टीम घोषित, ये दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर 1

इस टेस्ट को लेकर रविवार को बांग्लादेश क्रिकेट की 16 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है जिसमें बांग्लादेश क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने एक दिग्गज खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

मेहमुदुल्लाह की छुट्टी, मुशफीकुर रहीम और रहमान की हुई वापसी

जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले इस एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम से अनुभवी खिलाड़ी महमुदुल्लाह को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। महमुदुल्लाह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा थे लेकिन खराब प्रदर्शन ने उनकी टीम से छुट्टी करवा दी है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट को लेकर बांग्लादेश की टीम घोषित, ये दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर 2

तो वहीं पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेले अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफीकुर रहीम की फिर से टीम में वापसी हुई है तो साथ ही तेज गेंदबाज मुस्तफीजुर रहमान, स्पिन गेंदबाज मेहदी हसन और तस्कीन अहमद को चोट से उबरने के बाद टीम में फिर से ले लिया गया है।

बांग्लादेश के चयनकर्ता ने टीम चुनने के बाद कही ये बात

बांग्लादेश की जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच को लेकर टीम का चयन करने के बाद चयन समिति के अध्यक्ष मिनाजुल आबेदिन ने कहा कि “हमें लगा कि महमुदुल्लाह को लाल गेंद से ब्रेक की जरूरत है।”

जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट को लेकर बांग्लादेश की टीम घोषित, ये दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर 3

अल अमीन को निगल्स में दिक्कत है यही कारण है कि हमने सोचा कि उन्हें सीमित ओवर के मैचों के लिए पूरी तरह से तैयार होने का समय दिया जाना चाहिए। जहां वो ज्यादा महत्वपूर्ण है। रूबेल इस समय हमारी लाल गेंद की योजना का हिस्सा नहीं हैं।”

इस तरह से है पूरी टीम- मोमिनुल हक(कप्तान), तमीम इकबाल, सैफ हसन, नजमुल हुसैन, मुशफीकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, तैजुल इस्लाम, अबू जाएद, नयीम हसन, इबादत हुसैन, तस्कीन अहमद, मेहदी हसन, मुश्तफीजुर रहमान, हसन महमुद, यासिर अली

Related posts