बांग्लादेश के अंडर-19 खिलाड़ी शौरीफुल इस्लाम ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज ने बताया क्यों किया भारत के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद खराब व्यवहार 

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज ने बताया क्यों किया भारत के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद खराब व्यवहार
POTCHEFSTROOM, SOUTH AFRICA - FEBRUARY 09: Mohammad Shoriful Islam of Bangladesh pictured with the trophy after the ICC U19 Cricket World Cup Super League Final match between India and Bangladesh at JB Marks Oval on February 09, 2020 in Potchefstroom, South Africa. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

पिछले रविवार को दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में खेले गए आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का समापन हुआ। लेकिन समापन होने के दौरान फाइनल मुकाबले के बाद भारत और बांग्लादेश की अंडर-19 टीम के कुछ खिलाड़ी आपस में मैदान में ही भिड़ बैठे और क्रिकेट की गरिमा का तार-तार कर दिया।

भारत-बांग्लादेश अंडर-19 विश्व कप के फाइनल का विवाद

जूनियर क्रिकेट विश्व कप के इस फाइनल मैच में भारतीय अंडर-19 टीम को बांग्लादेश की अंडर-19 टीम ने डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर 7 विकेट से हरा दिया। मैच में जीत के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों को उत्साह चढ़ गया और कुछ खिलाड़ी बदतमीजी पर उतर गए।

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज ने बताया क्यों किया भारत के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद खराब व्यवहार 1

बांग्लादेश के अंडर-19 खिलाड़ियों के रवैये को देखते हुए भारत के भी कुछ खिलाड़ियों ने इसी तरह से उनका सामना करने की कोशिश की लेकिन इस बीच जेंटलमैन गेम की छवि धूमिल हो गई।

बांग्लादेश के शौरीफुल ने बताया क्यों किया उन्होंने ऐसा?

फाइनल मैच में बांग्लादेश से इस काम का अंजाम देने में सबसे आगे रहे शौरीफुल इस्लाम ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्होने ऐसा क्यों किया। शौरीफुल इस्लाम ने भारत से पिछली करीबी हार का बदला देने के इरादें से ऐसा कर चिढ़ाने की कोशिश की।

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज ने बताया क्यों किया भारत के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद खराब व्यवहार 2

शौरीफुल इस्लाम ने अपने डेली स्टार में लिखे लेखन में साफ शब्दों में कहा कि वास्तव में “हमने अतीत में उनके खिलाफ दो करीबी मैच गंवाएं थे। एक था एशिया कप सेमीफाइनल(2018) और दूसरा एशिया कप फाइनल(2019)। मैं ये नहीं बता सकता हूं कि उन हार ने क्या महसूस किया।”

शौरीफुल ने कहा, हम एशिया कप की घटना का लेना चाहते थे बदला

शौरीफुल ने कहा, “फाइनल के लिए मैदान में लेने से पहले मैं सोच सकता था कि जीतने के बाद उन्होंने क्या किया और हारने के बाद कैसा महसूस किया। इसलिए हम नहीं चाहते थे कि चीजें पहले ही तरह हो जाएं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते थे और आखिरी गेंद तक अपनी पूरी ताकत से लड़ना चाहते थे।”

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज ने बताया क्यों किया भारत के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद खराब व्यवहार 3

“सबसे पहले तो हमें वास्तव में बहुत बुरा लगा। हम ढाका में(एशिया कप फाइल 2019) के लिए अपने घर में उनसे हार गए। उन्होंने तब हमारे सामने बेतहाशा जश्न मनाया और हम कुछ नहीं कर सके। हम उस दिन का इंतजार कर रहे थे जिस दिन हम उन्हें फिर से एक फाइनल मैच में मिलेंगे।

बदला देने की बात पर कहा कि “हां(हंसते हुए) हमें एक मौका मिला। जो मैं चाहता था वह सब हमें देना था। तब उन्हें पता चलता कि ऐसा क्या है जब आपके सामने कोई ऐसे जश्न मनाता है जैसे आप हारने के बाद होते हैं।

 

Related posts