BANvAFG: बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर अफगानिस्तान ने हासिल की ऐतिहासिक जीत, देखें स्कोरकार्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 

BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच चिटगांव में एक मैच की टेस्ट सीरीज खेली गयी थी। यह टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान के तीसरा ही मैच था और टीम की कमान युवा राशिद खान के हाथों में थी। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। अफगानिस्तान ने इस मैच को 224 रनों से अपने नाम कर लिया है।

अफगानिस्तान पहली पारी

BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 1

अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही थी और टॉप 4 में तीन बल्लेबाज बिना बड़ी पारी खेले पवेलियन लौट गये। इसके बाद रहमत शाह और असगर अफगान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए 120 रन जोड़े। रहमत 102 रन बनाकर अफगानिस्तान के लिए टेस्ट में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने।

अफगान ने 92 वहीं कप्तान राशिद खान ने 51 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 342 रनों तक पहुंचा दिया। बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए थे। कप्तान शाकिब अल हसन और नईम हसन को भी दो-दो विकेट मिला।

बांग्लादेश पहली पारी

BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 2

अफगानिस्तान की स्पिन गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की टीम लगातार जूझती दिखी। मेजबान टीम को पहले ही ओवर में शादमान इस्लाम के रूप में पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा गया। टीम के लिए सबसे बड़ी पारी मोमिनुल हक (52) ने खेली। उनके अलावा कोई बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं बना पाया।

8वें नंबर पर बल्लेबाई करने आये मोसद्द्क हुसैन ने 48 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 205 रनों तक पहुंचा दिया। अफगानिस्तान के लिए कप्तान राशिद खान ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए वहीं अन्तिम मैच खेल रहे मोहम्मद नबी ने भी तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

अफगानिस्तान दूसरी पारी

BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 3

137 रनों की बड़ी बढत मिलने के बाद दूसरी पारी में अफगानिस्तान ने 28 के स्कोर पर अपने तीन विकेट खो दिए थे। इब्राहीम ज़ाद्रण और पहली पारी में अर्धशतक बनाने वाले असगर अफगान ने 108 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इब्राहीम ने 87 और अफगान ने 50 रनों की पारी खेली।

विकेटकीपर अफसर ज़जई ने भी 48 रन बनाये और इन्हीं पारियों की मदद से अफगानिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 260 रन बनाये। बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए वहीं मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम और नईम हसन ने दो-दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

बांग्लादेश दूसरी पारी

BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 4

बांग्लादेश को दूसरी पारी में जीत के लिए 388 रनों का लक्ष्य मिला था। अफगानिस्तान की स्पिन गेंदबाजी के सामने एक बार फिर उनकी बल्लेबाजी नहीं चली। दूसरी पारी में उनका कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं बनाया पाया और पूरी टीम 173 रनों पर आउट हो गयी।

मुकाबले के अंतिम दिन अफगानिस्तान को चार विकेट की जरूरत थी लेकिनं बारिश की जगह से काफी खेल प्रभावित हुआ। दिन के अंतिम में उन्हें 18 ओवर की गेंदबाजी मिली और उन्होंने इन ओवर की समाप्ति से ही अफगानिस्तान ने चार विकेट लेकर मैच अपने नाम कर लिया। मैन ऑफ द मैच कप्तान राशिद खान ने इस पारी में 6 विकेट लिए।

देखें स्कोरकार्ड:

BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 5 BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 6 BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 7 BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 8 BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 9 BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 10 BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 11 BANvAFG: कप्तान राशिद खान के आलराउंडर प्रदर्शन से अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर रचा इतिहास 12

Related posts