बांग्लादेश के लिए भारत के खिलाफ आसान नहीं रहेगा फाइनल- गांगुली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया कप 2018- सौरव गांगुली ने एशिया कप के फाइनल का किया भविष्यवाणी, ये टीम बनेगी विजेता 

एशिया कप 2018- सौरव गांगुली ने एशिया कप के फाइनल का किया भविष्यवाणी, ये टीम बनेगी विजेता

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे एशिया कप के 14वें संस्करण में आज खिताबी मुकाबले में भारत और बांग्लादेश के बीच आमना-सामना होने जा रहा है। इस मैच में जहां भारतीय टीम एशिया कप को 7वीं बार जीतने का प्रयास करेगी तो वहीं बांग्लादेश की टीम पहली बार एशिया कप का प्रतिष्ठित टूर्नामेंट जीतने की कोशिश करेगा।

एशिया कप 2018- सौरव गांगुली ने एशिया कप के फाइनल का किया भविष्यवाणी, ये टीम बनेगी विजेता 1

भारत और बांग्लादेश के बीच खिताबी मुकाबला आज

वैसे भारतीय टीम को फाइनल मुकाबले में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम ने जहां आसानी से फाइनल तक का सफर तय किया है तो वहीं बांग्लादेश की टीम को यहां तक पहुंचने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। बांग्लादेश ने बुधवार को करो या मरो के मुकाबले में पाकिस्तान को 37 रन से हराकर फाइनल में जगह बनायी।

एशिया कप 2018- सौरव गांगुली ने एशिया कप के फाइनल का किया भविष्यवाणी, ये टीम बनेगी विजेता 2

बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को हराकर किया फाइनल में प्रवेश

इस साल बांग्लादेश की टीम दूसरी बार भारत के खिलाफ खिताबी मुकाबले के लिए तैयार है। इससे पहले दोनों ही टीमों के बीच श्रीलंका में खेली गई निदहास ट्रॉफी में भी भिडंत हुई थी जहां भारत ने अंतिम गेंद पर मैच जीता था। भारत की मौजूदा लय को देखने हुए बांग्लादेश के खिलाफ एक बार फिर से राह आसान नहीं रहने वाली है।

एशिया कप 2018- सौरव गांगुली ने एशिया कप के फाइनल का किया भविष्यवाणी, ये टीम बनेगी विजेता 3

सौरव गांगुली ने माना बांग्लादेश के लिए नहीं होगा फाइनल आसान

इसी को लेकर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी बांग्लादेश को भारत के खिलाफ जीत मुश्किल माना है। दादा ने कहा कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही है। हांगकांग के खिलाफ कमजोर शुरुआत के बाद टीम बेहतर और बेहतर होती गई है। लिहाजा बांग्लादेश के लिए फाइनल आसान नहीं होने वाला है। रोहित शर्मा और शिखर धवन अब बहुत ही लाजवाब खेल दिखाया है। अफगानिस्तान के खिलाफ मिले ब्रेक के बाद दोनों फाइनल के लिए उतरने वाले हैं।

Bangladesh's exciting win, now Pakistan will play 'real semi-final'

बांग्लादेश के लिए भारत के सलामी बल्लेबाज होंगे सबसे मुश्किल चुनौती

सौरव गांगुली ने आगे कहा कि फाइनल तक पहुंची बांग्लादेश के लिए ओपनिंग जोड़ी को निपटना बहुत जरूरी होगा। रोहित और धवन से छुटकारा पाने के बाद ही उनको दूसरे बल्लेबाजों के बारे में सोचना होगा। दोनों के शानदार प्रदर्शन की वजह से अब तक अफगानिस्तान को छोड़कर किसी मैच में भी मिडिल ऑर्डर को ज्यादा दबाव नहीं झेलना पड़ा है।

एशिया कप 2018- सौरव गांगुली ने एशिया कप के फाइनल का किया भविष्यवाणी, ये टीम बनेगी विजेता 4

बांग्लादेश है रहीम पर ज्यादा निर्भर

शकीब अल हसन के चोटिल होने को लेकर गांगुली ने कहा कि “शकीब का चोटिल होना टीम के लिए बड़ा नुकसान है। उनके ना होने से गेंदबाजी पर खास असर पड़ेगा। उनके होने से बल्लेबाजी में संतुलन बनाने में मदद मिलती। नंबर तीन का स्थान उनके लिए थोड़ा ज्यादा हो जाता है। वहीं बांग्लादेश की टीम बड़े मुकाबलों में मुशफीकुर रहीम पर ज्यादा ही निर्भर हो जाती है। ऐसा करना हमेशा टीम के लिए सही नहीं होता है।

एशिया कप 2018- सौरव गांगुली ने एशिया कप के फाइनल का किया भविष्यवाणी, ये टीम बनेगी विजेता 5

भारतीय गेंदबाज है जबरदस्त लय में

भारतीय टीम के गेंदबाजी को लेकर दादा ने कहा कि” भारत वही गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरेगा जो उसने पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ खिलाया था। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी का डर बांग्लादेशी बल्लेबाजों के जेहन में जरूर रहेगा। दोनों ही शानदार गेंदबाजी करते हैं खासकर बुमराह तो तीनों ही फॉर्मेट में कमाल कर रहे हैं।”

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply