बांग्लादेश ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला, एक और पाकिस्तानी खिलाड़ी की बेईज्जती कर विदाई 

पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला, एक और पाकिस्तानी खिलाड़ी की बेईज्जती कर विदाई

विश्व कप 2019 अब अंत की ओर है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. आज इस विश्व कप का 43वां मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. आज का मैच पाकिस्तान के  लिए जीतना बहुत जरुरी है वो भी बड़े अंतर से.

लॉर्ड्स की पिच होगी बल्लेबाजों के अनुकूल

बांग्लादेश

पिच की बात करें तो लॉर्ड्स की पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित होगी. गेंदबाजों का भी सहयोग करेगी पर शुरुआती ओवर्स मे अगर गेंदबाजों ने सधी और सटीक गेंदबाजी की तो उनको विकेट झटकने मे पिच मदद करेगी. जैसे जैसे मैच बढेगा यह पिच एकदम बल्लेबाजो के पक्ष मे आ जायेगी.

यह पिच स्पिनर्स और तेज़ गेंदबाजों का सहयोग करेगी. स्पिनर्स अगर सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करेंगे तो वह बल्लेबाजों पर दबाव बनाने मे कामयाब रहेंगे. पाकिस्तान और दक्षिण के मैच मे भी पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और जीत दर्ज की थी.

पाकिस्तान ने टॉस  जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला

बांग्लादेश

आज विश्व कप के 43वां मैच लॉर्ड्स मे पाकिस्तान और बांग्लादेश  होंगे आमने सामने. फिलहाल तो यह मैच जीतना पाकिस्तान के लिए ज्यादा जरुरी है वो भी बड़े अंतर से. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.

बांग्लादेश के फॉर्म वैसे तो पाकिस्तान से शानदार है पर पाकिस्तान के बारे मे कोई भी भविष्यवाणी करना मुर्खता होगी क्योंकि वह एक अप्रत्याशित टीम है. आज मौसम साफ़ रहने की खबर दोनों देशों के प्रशंसकों के लिए ख़ुशी की बात है.

ऐसी रहेंगे पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम

Bangladesh (Playing XI): Tamim Iqbal, Soumya Sarkar, Shakib Al Hasan, Mushfiqur Rahim(w), Mahmudullah, Liton Das, Mosaddek Hossain, Mohammad Saifuddin, Mehidy Hasan, Mashrafe Mortaza(c), Mustafizur Rahman

Pakistan (Playing XI): Fakhar Zaman, Imam-ul-Haq, Babar Azam, Mohammad Hafeez, Haris Sohail, Sarfaraz Ahmed(w/c), Imad Wasim, Shadab Khan, Wahab Riaz, Mohammad Amir, Shaheen Afridi

 

 

 

 

Related posts