न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी बांग्लादेश की टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी बांग्लादेश की टीम 

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी बांग्लादेश की टीम

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में होने जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेली जायेगी. विश्व कप के 9वें मैच में बांग्लादेश और न्यूज़ीलैण्ड की टीम आमने सामने होगी. ये दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच जीत कर आ रही है. बांग्लादेश की टीम अपने पिछले मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ एक बार फिर से खेलती हुई नजर आ सकती है.

ये 11 खिलाड़ी होंगे न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ बांग्लादेश टीम का हिस्सा

1.तमीम इकबाल

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी बांग्लादेश की टीम 1

बांग्लादेश टीम के सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी अनुभवी तमीम इकबाल के पास होगी. ये खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में भी चल रहा है. न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ रन बना कर ये खिलाड़ी अपने टीम को इस विश्व कप दूसरी जीत दर्ज कराने की कोशिश करेगा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये खिलाड़ी मात्र 16 रन ही बना पाया था.

2.सौम्य सरकार

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी बांग्लादेश की टीम 2

दुसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में बांग्लादेश की टीम सौम्य सरकार को टीम में बरकरार रखेगी. इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. अब न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ एक बार फिर से रन बना कर ये खिलाड़ी अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेगा. इस खिलाड़ी ने अफ्रीका के खिलाफ मात्र 30 गेंद में 42 रन बनाए थे.

3.शाकिब अल हसन

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी बांग्लादेश की टीम 3

इस टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी आलराउंडर शाकिब अल हसन है. जिन्हें इस विश्व कप के लिए उपकप्तान भी बनाया गया है. इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बांग्लादेश की टीम की इस टूनामेंट में दिशा तय करेगा. पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच रहे शाकिब इस बार भी अपनी टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे.

4.मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश

विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम इस टीम के बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं. ये खिलाड़ी अपनी टीम के लिए लगातार रन बनाता रहा है. विश्व कप में भी इस खिलाड़ी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ रन बना कर ये खिलाड़ी अपने टीम को इस विश्व कप में दूसरी जीत दर्ज कराने की कोशिश करेगा. अफ्रीका के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 78 रन बनाए थे.

5.मोहम्मद मिथुन

बांग्लादेश

इस युवा बल्लेबाज से बांग्लादेश की टीम को बहुत ज्यादा उम्मीदें होंगी. ये बल्लेबाज बड़ी पारिया खेलकर टीम को संकट से निकालने की कोशिश करेगा. ये बल्लेबाज आक्रमक पारियां खेलने के लिए जाना जाता है. अब न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ रन बना कर ये खिलाड़ी अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेगा. अफ्रीका के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 21 रन बनाए थे.

6.महमुदुल्लाह

बांग्लादेश

ये बल्लेबाज अपनी आक्रमक पारियों के लिए जाना जाता है. आखिरी के ओवरों में ये बल्लेबाज किस तरह से खेलेगा ये बांग्लादेश के टीम का इस विश्व कप में भविष्य बताएगा. न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ रन बना कर ये खिलाड़ी अपने टीम को इस विश्व कप में दूसरी  जीत दर्ज कराने की कोशिश करेगा. महमुदुल्लाह ने अफ्रीका के खिलाफ 46 रन बनाए थे.

7.मोसद्देक हुसैन

बांग्लादेश

इस आलराउंडर से भी कप्तान हो बहुत उम्मीदें होंगी. अफ्रीका के खिलाफ इस खिलाड़ी ने बल्ले से 26 रन बनाए और गेंद से विकेट हासिल नहीं किया. लेकिन मशरफे इस मैच में भी इस खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं. न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर ये खिलाड़ी टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा.

8.मेहदी हसन

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी बांग्लादेश की टीम 4

इस टीम में स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी मेहदी हसन के कंधो पर होगी. मेहदी हसन  टीम के लिए थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर सकता है. अब न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ ये खिलाड़ी गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाने की कोशिश करेगा और इस विश्व कप में अपनी टीम को लगातार दूसरी जीत दर्ज कराने की कोशिश करेगा.

9.मोहम्मद सैफुद्दीन

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी बांग्लादेश की टीम 5

ये खिलाड़ी भी बल्ले और गेंद दोनों से अपनी टीम को योगदान दे सकता है. ये खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन के कारण सभी को बहुत प्रभावित किया है. न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ रन बना कर और विकेट निकल कर ये खिलाड़ी टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगा और साथ ही टीम को जीताने की भी. अफ्रीका के खिलाफ इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है.

10.मशरफे मुर्तजा

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी बांग्लादेश की टीम 6

इस टीम के कप्तान के ऊपर गेंदबाजी में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी भी होगी. इस खिलाड़ी ने बढ़ते उम्र के साथ अपने खेल में भी बहुत ज्यादा सुधार किया है. ये खिलाड़ी अंत के समय में थोड़ी से बल्लेबाजी भी कर सकता है. न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ विकेट निकल कर अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेगा. अफ्रीका के खिलाफ मशरफे मुर्तजा का प्रदर्शन भूलने वाला रहा था.

11.मुस्ताफिजुर रहमान

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी बांग्लादेश की टीम 7

इस टीम के सबसे अच्छे गेंदबाज होने के नाते इस खिलाड़ी को शुरूआती ओवरों में अपनी टीम के लिए विकेट निकाल कर देने होंगे. यदि ये खिलाड़ी इस विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करता है तो बांग्लादेश के लिए ये बहुत अच्छी बात होगी. न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ विकेट निकल कर अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेगा. अफ्रीका के खिलाफ ये खिलाड़ी अपने लय में दिखा था.

Related posts