बढ़ सकती हैं बांग्लादेश की दिक्कतें, आया मार्कस स्टोइनिस की इंजरी का अपडेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मार्कस स्टोइनिस की इंजरी पर आया अपडेट, इस देश के खिलाफ होंगे टीम का हिस्सा 

मार्कस स्टोइनिस की इंजरी पर आया अपडेट, इस देश के खिलाफ होंगे टीम का हिस्सा

वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। क्रिकेट के इस बड़े मंच पर कई खिलाड़ियों को चोट आ गई है जो टीम के लिए सिर दर्द बनी हुई है। 5 बार की वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर प्लेयर मार्कस स्टोइनिस भी इंजर्ड प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल हैं। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि उनकी हालत बेहतर है और उन्होंने नेट्स पर प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया है।

नेट्स में प्रैक्टिस शुरू कर चुके हैं मार्कस स्टोइनिस

स्टोइनिस ने नेट्स में बल्लेबाजी और फील्डिंग के दौरान दर्द के कोई संकेत नहीं दिखाए। यहां उन्होंने लगभग एक घंटे तक बल्लेबाजी और फील्डिंग की प्रैक्टिस की। इस प्रैक्टिस से पहले स्टोइनिस टीम मेडिकल स्टाफ और गेंदबाजी कोच एडम ग्रिफिथ के साथ परामर्श में थे। स्टोनिस पर कोच जस्टिन लैंगर ने कहा,

“हम उसकी निगरानी कर रहे हैं। वह एक बेहतरीन एथलीट है, वह एक बेहतरीन पेशेवर है। उसने खुद को फिट करने के लिए हर संभव कोशिश की है। वह किसी  और को उसका अवसर नहीं देगा”

लैंगर ने टूर्नामेंट के शुरूआत में कही थी यह बात

लैंगर ने कहा कि मैंने टूर्नामेंट के शुरूआत में ही कहा था हमारे पास कई विकल्प हैं

“मुझे लगता है कि कुछ लोगों को लगता है कि यह हमारी कमजोरी है। मुझे वास्तव में लगता है कि यह हमारी ताकत है, जिसे हम अपने विपक्ष के अनुसार खेल सकते हैं, हम मैदान के अनुसार खेल सकते हैं, हम खिलाड़ियों के प्रबंधन के अनुसार खेल सकते हैं। यह एक ताकत है, कमजोरी नहीं।”

हालांकि अगर चयनकर्ता आधिकारिक तौर पर मार्श को स्टोनिइस का विकल्प घोषित कर देते हैं, तो स्टोइनिस विश्व कप स्क्वाड में वापसी नहीं कर सकेंगे। फिलहाल स्टोइनिस के पास फिटनेस हासिल करने के लिए एक दिन का समय बचा है।

प्वॉइंट्स टेबल पर तीसरे पायदान पर काबिज है ऑस्ट्रेलिया

5 बार की वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया प्वॉइंट्स टेबल पर तीसरे पायदान पर मौजूद है। हर बार की तरह इस बार भी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। अब ऑस्ट्रेलिया टीम 20 जून को नॉटिंघम में बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलेगी।

लेकिन 10 दिन पहले भारत के खिलाफ खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर प्लेयर मार्कस स्टोइनिस साइड स्ट्रेन की परेशानी से जूंझते नजर आए थे। स्टोइनिस स्क्वाड के प्रमुख ऑलराउंडर हैं, ऐसे में उनके बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगेगा।

Related posts