पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल आईसीसी की आधिकारिक परीक्षण के लिए तैयार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तानी स्पिनर सईद अजमल आईसीसी की आधिकारिक परीक्षण के लिए तैयार 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी से सईद अजमल की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की आधिकारिक परीक्षण के लिए एक डेट की मांग की है 1 दिसंबर को लाफ्ब्रा विश्वविद्यालय इंग्लैंड में हुए अजमल के तीसरे अनौपचारिक परीक्षण के परिणाम के आने के बाद पीसीबी ने अजमल के पुन: र्मूल्यांकन के लिए आईसीसी से डेट की मांग की है जिससे जल्द से जल्द अजमल विश्व कप के लिए खेल सकेंगे।

इस ऑफस्पिनर और गेदबाज के फ़ास्ट बॉल को कानुनी रूप से सही पाया गया है लेकिन उनके ‘दूसरा’ 15 डिग्री की सीमा से अधिक झुकाव के बारे में हालत अभी भी संदिग्ध है।

2015 विश्व कप के लिए 30 सम्भावित खिलाड़ियों की सूचि पहले ही पाकिस्तान आईसीसी को भेज चुकी है, लेकिन अंतिम 15 सदस्यीय टीम की सूचि पाकिस्तान को जनवरी के दूसरे सप्ताह में आईसीसी को देनी होगी ऐसे में अगर आईसीसी अजमल के नाम की मंजूरी दे देता है तो उनका नाम इस सूचि में शामिल किया जायेगा।

अजमल को उनके संदिग्ध बोल्लिंग एक्शन के कारण उन्हें सितंबर में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था। परीक्षण में पाया गया था की उनकी कोहनी समान्य से 42 डिग्री अधिक मुड़ रही है। फिलहाल वह पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक के साथ पिछले दो महीने से इसे सुधारने में प्रैक्टिस कर रहे है ।

Related posts

Leave a Reply