भारत के पूर्व दिग्गज आलराउंडर बापू नाडकर्णी का हुआ निधन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के लिए आई बुरी खबर लगातार 21 ओवर में एक भी रन न देने वाले खिलाड़ी का हुआ निधन 

भारत के लिए आई बुरी खबर लगातार 21 ओवर में एक भी रन न देने वाले खिलाड़ी का हुआ निधन

मुंबई ने भारतीय क्रिकेट पर लंबे समय तक राज किया है. जिसमें कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का योगदान रहा है. इस टीम के पास हमेशा से ही कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी मौजूद रहे थे. ऐसी ही एक भारत के आलराउंडर खिलाड़ी बापू नाडकर्णी भी थे. जिनका 17 जनवरी को मुंबई में अपनी बेटी के घर पर निधन हो गया.

भारत के पूर्व दिग्गज बापू नाडकर्णी का हुआ निधन

भारत

आज जहाँ पर भारतीय क्रिकेट पहुंचा है. उसको यहाँ तक लाने के लिए कई खिलाड़ियों ने बहुत मेहनत की है. जिसमें से एक मुंबई के आलराउंडर खिलाड़ी बापू नाडकर्णी का भी बहुत बड़ा हाथ था. जिनका निधन 17 जनवरी को मुंबई में उनकी बेटी के घर पर हुआ. अपने आलराउंड खेल से उन्होंने सभी को बहुत प्रभावित किया था.

उनके डेथ के बाद बीसीसीआई सहित कई और भारतीय दिग्गजों ने सोशल मीडिया पर अपना दुःख जताया. मुंबई क्रिकेट जिस समय राज कर रहा था. उस समय उन्होंने मुंबई की टीम में अहम जगह बनाई हुई थी. बल्ले और गेंद दोनों से उन्होंने टीम को जीत दिलाने का प्रयास करते हुए नजर आते थे.

रिकॉर्डधारी खिलाड़ी थे बापू नाडकर्णी

भारत के लिए आई बुरी खबर लगातार 21 ओवर में एक भी रन न देने वाले खिलाड़ी का हुआ निधन 1

टेस्ट क्रिकेट में बापू नाडकर्णी ने लगातार 21 ओवर मेडन डाले थे. जो आज भी अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना हुआ है. क्रिकेट के इतने लंबे इतिहास में कोई भी गेंदबाज इस रिकॉर्ड के करीब भी नहीं पहुँच सका.

जो इस दिग्गज क्रिकेटर के क्षमता का सबसे बड़ा प्रदर्शन है. इकॉनमी के मामले में बापू से अच्छी गेंदबाजी स्पेल किसी भी गेंदबाज ने नहीं डाली है. उनके निधन के बाद से पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मुंबई के क्रिकेटर सोशल मीडिया पर अपना दुःख जता रहे है. जिसमें सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल है.

आंकड़ें के मामले में भी भारत के लिए शानदार रहे हैं बापू

भारत के लिए आई बुरी खबर लगातार 21 ओवर में एक भी रन न देने वाले खिलाड़ी का हुआ निधन 2

अपने लंबे करियर में उन्होंने भारतीय टीम के लिए 41 टेस्ट मैच खेला. जिसमें उन्होंने 25.71 के औसत से 1414 रन बनाये. जिसमे 7 अर्द्धशतक और एक शतक भी शामिल है. जबकि गेंद के साथ उन्होंने 29.08 के औसत से 88 विकेट अपने नाम किया है. जिसमें उन्होंने 4 बार पारी में 5 विकेट और एक बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा किया है.

Related posts