उम्र विवाद में फंसा जम्मू कश्मीर का ये खिलाड़ी, हो सकता है टीम इंडिया से बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुंबई इंडियंस के इस भारतीय खिलाड़ी ने पैसे की चकाचौंध में छुपाई अपनी उम्र, अब लग सकता है बैन 

मुंबई इंडियंस के इस भारतीय खिलाड़ी ने पैसे की चकाचौंध में छुपाई अपनी उम्र, अब लग सकता है बैन

मात्र 17 साल की उम्र में इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण में अपनी दमदार गेंदबाजी से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने वाला रशिख सलाम उम्र को लेकर विवाद में फंस गए हैं. जम्मू-कश्मीर राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड ने राज्य क्रिकेट संघ को अवगत कराया है कि उन्होंने उम्र के साथ फर्जीवाड़ा किया है.

इस मामले में आईएनएस के दस्तावेंजो के मुताबिक बोर्ड ने जेकेसीए को बताया कि रशिख की जो उम्र स्कूल को दस्तावेंजो में दर्ज है, वह किसी भी प्रकार मेल नहीं खाती है, प्रथमद्रष्टया इसमें फर्जीवाड़ा दिखाई देता है.

उम्र विवाद में फंसे जम्मूकश्मीर के ये खिलाड़ीः

जेकेसीए ने इस मामले में कहा है कि बीसीसीआई इस पर कोई कार्रवाई करने से पहले बोर्ड इस मसले को देखें. रशिख को 21 जुलाई से शुरू होने वाली एक दिवसीय त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भारत अंडर -19 टीम में रखा गया था. भारत और बांग्लादेश मेजबान इंग्लैंड के अलावा टूर्नामेंट में भाग लेने वाली दो टीमें हैं.

भारत की टीम 15 जुलाई को नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली है और अगर रशिख के खिलाफ लगाए गए आरोप साबित हो जाते हैं, तो वह टीम से बाहर किए जा सकते हैं.

आरोप साबित होने के बाद हो सकते हैं टीम से बाहरः

आरोप साबित होने के बाद उनको दो सत्रों के प्रतिबंध के लिए सामना करना पड़ सकता है. यदि प्रशासकों की समिति 2018 में लिए गए निर्णय को लागू करती है, तो इस खिलाड़ी को दो सत्रों के लिए टीम से बाहर किया जा सकता है.

नियमों के अनुसार कोई भी खिलाड़ी अगर अपनी उम्र के साथ छेड़छाड़ कर करने का दोषी पाया जाता है, तो वह दो सत्रों के लिए टीम से बाहर हो सकता है, इसके साथ ही आपराधिक कार्रवाई का भी भागीदार होगा.

जानकारी के अनुसार, रशिख ने अपने किसी सम्बन्धी के मार्कसीट के साथ छेड़छाड़ की और उसे जेकेसीए के सामने प्रस्तुत किया. इस मार्कसीट के अनुसार अभी वो 17 साल का है जबकि राज्य शिक्षा बोर्ड की मार्कसीट के अनुसार वह 19 साल का हो चुका है.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts