क्रिकेट से फिल्मों में : 7 ऐसे क्रिकेटर्स जिन्होंने बदला अपना प्रोफेशन

यहाँ हम बात कर रहे हैं उन पूर्व भारतीय खिलाडियों की जिन्होंने क्रिकेट में योगदान देने के बाद फिल्म इंडस्ट्री का रुख कर लिया . आइये जानते हैं कौन हैं वे 7 खिलाडी या यूँ कहे कि कलाकार…

7. सदगोप्पन रमेश
अपने पहले वनडे  में एक विकेट लेने वाले सदगोप्पन रमेश पहले भारतीय है. इस होनहार भारतीय क्रिकेटर ने अपने कैरियर की एक अच्छी शुरुआत के बावजूद जल्द ही इसका अंत भी कर दिया और फिल्मों में कदम रखा. उन्होंने वर्ष 2008 में अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत की जो कि अभी भी जारी है. देखिये उनकी एक फिल्म का यह एक वीडियो.

 

6. योगराज सिंह
अधिकतर सुर्ख़ियों में रहने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह भी भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं ,6 वनडे और एक टेस्ट में वे अपना बेहतर प्रदर्शन कर चुके हैं. लेकिन एक चोट ने उन्हें खेल से दूर कर दिया और वे पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ गए. उन्होंने ‘ जीव मिल्खा सिंह’ की बायोपिक पर आधारित ‘भाग मिल्खा भाग’ सहित कई फिल्मों में काम किया है.

5. सलिल अंकोला
सलिल धारावाहिकों में नजर आने वाले एक आम चेहरा हो सकते हैं लेकिन इन्होने भी अपने करियर की शुरुवात भारतीय टीम के लिए खेल कर की थी. वह भारत के लिए 20 वन डे में खेले और 96 आईसीसी विश्व कप टीम का सदस्य होने के बावजूद एक चोट के कारण उन्हें खेलना छोड़ना पड़ा. वर्ष 2000 में अपनी पहली फिल्मके साथ वह सिल्वर स्क्रीन में शामिल हुए.

4. अजय जडेजा
अपने समय के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक, जडेजा का सफल क्रिकेट करियर बुरी तरह समाप्त हो गया. क्रिकेट में बैन के बाद उन्होंने अपनी पहली फिल्म खेल में अभिनय के साथ बॉलीवुड का रुख किया .

3. विनोद कांबली
सचिन तेंदुलकर के बचपन के दोस्त विनोद ने क्रिकेट करियर समाप्ति के बाद फिल्मों में कदम रखा. एक भारतीय के रूप में सबसे तेजी से 1000 टेस्ट रन के साथ विनोद ने उतनी ही तेज़ी से अपना क्रिकेट करियर भी ख़त्म कर दिया.उनकी पहली फिल्म अनर्थ 2002 में आई थी.

2. संदीप पाटिल
केन्या को कोचिंग देने से पहले और खेल को छोड़ने के बाद, उन्होंने अपने रूपहले पर्दे की शुरुआत की थी और वो भी प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री पूनम ढिल्लों के साथ . देखिये ये वीडियो…

1. सुनील गावस्कर
जी बिलकुल…इस बारे में शायद ही ज्यादा लोग नहीं जानते हों लेकिन सुनील गावस्कर भी एक मराठी फिल्म में अभिनय कर चुके हैं .लेकिन बाद में उन्होंने एक कमेंटेटर और मैच प्जेंटेटर के रूप में अपने पहले प्यार क्रिकेट से ही जुड़ने का फैसला किया.

Related Topics