भारतीय वनडे टीम से दूर दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अब इस टीम की कप्तानी करते आएंगे नजर 1

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। चेतेश्वर पुजार के कंधों पर भारतीय टेस्ट टीम की बल्लेबाजी काफी हद तक निर्भर करती है। ऐसे में हम आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं, कि चेतेश्वर पुजारा का भारतीय टीम के लिए योगतान कितना महत्व रखता है। चेतेश्वर पुजारा फिलहाल भारतीय टीम की वनडे व्यतता के कारण भारतीय टीम के साथ नहीं है।

भारतीय वनडे टीम से दूर दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अब इस टीम की कप्तानी करते आएंगे नजर 2

रणजी ट्रॉफी के पहले मैच के लिए पुजारा बने सौराष्ट्र के कप्तान

चेतेश्वर पुजारा हाल ही खेले गए श्रीलंका के दौरा पर भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा था जहां पर भारतीय टीम के टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप के मुख्य किरदार में थे। जिसके बाद से भारतीय टीम सीमित ओवर की क्रिकेट खेल रही है जिसमें पुजारा हिस्सा नहीं है। ऐसे में चेतेश्ववर पुजारा ने अगले महीनें से शुरू हो रहे रणजी सीजम 2017-18 में खेलने जा रहे हैं। चेतेश्वर पुजारा को 6 अक्टूबर से शुरू हो रहे सौराष्ट्र टीम के पहले रणजी मैच के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है।

भारतीय वनडे टीम से दूर दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अब इस टीम की कप्तानी करते आएंगे नजर 3

नियमित कप्तान जयदेव शाह शादी के कारण पहले मैच में नहीं हो पाएंगे उपलब्ध

भारतीय वनडे टीम से दूर दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अब इस टीम की कप्तानी करते आएंगे नजर 4

चेतेश्वर पुजारा पहले रणजी मैच में सौराष्ट्र के नियमित कप्तान जयदेव शाह की शादी होने के बाद टीम का हिस्सा नहीं बनने पर कप्तान नियुक्त किए गए हैं। सौराष्ट्र की टीम अब नए कप्तान इंटरनेशनल खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा की कप्तानी में खेलने को तैयार हैं। इस मैच से सौराष्ट्र की टीम को कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर चेतेश्वर पुजारा से बड़ी उम्मीदें हैं। चेतेश्वर पुजारा अपनी कप्तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट के अनुभव को दिखाने की पूरी कोशिश में हैं।

भारतीय वनडे टीम से दूर दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अब इस टीम की कप्तानी करते आएंगे नजर 5

पहले मैच के लिए 15 खिलाड़ियों की घोषणा, उथप्पा खेलेंगे सौराष्ट्र की टीम से

चेतेश्वर पुजारा को सौराष्ट्र टीम का नया कप्तान नियुक्त करने को लेकर सौराष्ट्र टीम के मैनेजर हिमांशु शाह ने कहा कि

“सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन की इस वरिष्ठ समिति बैठक आज आयोजित की गई जिसमें उन्होनें अभी पहले मैच के लिए 15 सदस्यों का चयन किया गया। पुजारा को कप्तान नियुक्त किया गया है और रॉबिन उथप्पा इस सत्र के लिए सौराष्ट्र की टीम के लिए खेल रहे हैं। जयदेव शाह जो पिछले एक दशक से सौराष्ट्र की टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। उनकी शादी 5 अक्टूबर को होने के कारण वो पहले मैच में उपलब्ध नहीं हो पाएंगे ऐसे में पुजारा कप्तानी संभालेंगे।”

भारतीय वनडे टीम से दूर दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अब इस टीम की कप्तानी करते आएंगे नजर 6

Leave a comment