आईपीएल 2020
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल यानि क्रिकेट फैंस के मनोरंंजन का पूरा बंदोबस्त। दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी लीग के 13वें सीजन को लेकर बीसीसीआई ने आधिकारिक तारीखों का ऐलान भी कर दिया है।

इस ऐलान से क्रिकेट फैंस व क्रिकेटर्स बेहद खुश हैं। एक तरफ बोर्ड और फ्रेंचाइजी कोरोना काल के बीच सुरक्षित आईपीएल सीजन की तैयारी कर रही हैं, तो वहीं खिलाड़ी मैदान पर उतरने के लिए कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं।

एक बार फिर चारों तरफ आईपीएल में रंगने को तैयार है क्रिकेट के गलियारे। तो आइए लीग के शुरु होने से पहले आपको आईपीएल के उन चुनिंदा बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं, जो आईपीएल में एक नहीं बल्कि 2 फ्रेंचाइजियों के लिए शतक लगाने का कारनामा कर चुके हैं और अभी भी आईपीएल का हिस्सा हैं।

    ये 5 बल्लेबाज लगा चुके हैं 2 फ्रेंचाइजियों के लिए शतक

1- क्रिस गेल

आईपीएल

5 बल्लेबाज जिन्होंने 2 अलग-अलग आईपीएल फ्रेंचाइजियों के लिए लगाया है शतक 1

कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ 2008 में आईपीएल डेब्यू करने वाले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल लीग में 3 फ्रेंचाइजी, केकेआर, आरसीबी व किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रहे हैं।

गेल के नाम आईपीएल में अनेकों बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। यूनिवर्सल बॉस का सबसे सफल व लंबा करियर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए रहा। गेल का नाम उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं, जिन्होंने आईपीएल में एक नहीं बल्कि 2 फ्रेंचाइजियों के लिए शतक लगाए हैं।

वैसे आईपीएल करियर में अब तक गेल के नाम पर 6 शतक दर्ज है। जिसमें 5 शतक आरसीबी के लिए निकले, तो वहीं एक शतक उन्होंने 1 शतक 2018 में पंजाब के लिए लगाया। विस्तार से बात करें, तो गेल ने 2011 में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए सबसे पहला शतक केकेआर के खिलाफ और उसी सीजन में दूसरा शतक पंजाब के खिलाफ लगाया।

2012 में भी गेल का बल्ला नहीं रुका और उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ शतक लगाया। फिर 2013 में पुणे वॉरियर्स व 2015 में पंजाब के खिलाफ एक और शतक लगाया। वहीं 2018 में जब गेल, पंजाब का हिस्सा बने तो उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक लगाया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse