यूएई की सरजमीं पर आईपीएल में नहीं लग सका है एक भी शतक, इस खिलाड़ी का रहा है जलवा 1

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। इस आईपीएल का सीजन वैसे तो गर्मियों में खेला जाना था लेकिन तब कोरोना ने आईपीएल के तड़के का जायका पूरी तरह से खराब कर दिया लेकिन बीसीसीआई ने हार नहीं मानी और फैंस के लिए इस जायके को देर से ही सही लेकिन परोसने की तैयारी कर ली है।

यूएई में होने वाले आईपीएल पर टिकी हैं फैंस की नजरें

अब इस हाई वॉल्टेज टी20 क्रिकेट लीग का ये सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच तय किया गया है जिसका कुछ ही दिनों में शेड्यूल जारी होने वाला है। ऐसे में हर किसी की नजरें अब तो यूएई में होने वाले इस सीजन पर लग चुकी हैं।

यूएई की सरजमीं पर आईपीएल में नहीं लग सका है एक भी शतक, इस खिलाड़ी का रहा है जलवा 2

यूएई में आईपीएल ने 6 साल के बाद वापसी करने की तैयारी कर ली है। इससे पहले यहां पर साल 2014 में भारत में आम चुनावों के चलते पहला चरण खेला गया था जहां पर जमकर जलवा देखने को मिला था जिसने फैंस को भरपूर मनोरंजन किया।

बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर एक नजर

अब साल 2014 के बाद एक बार फिर से यूएई की सरजमीं पर फैंस इसी तरह से धमाल की उम्मीदें कर रहे हैं लेकिन यूएई में खेले गए उस आईपीएल सीजन के इतिहास की तरफ जाना बनता है। जहां पर बल्लेबाजों का प्रदर्शन कैसा रहा था उस बात पर नजर डालते हैं।

यूएई की सरजमीं पर आईपीएल में नहीं लग सका है एक भी शतक, इस खिलाड़ी का रहा है जलवा 3

यूएई की सरजमीं पर आईपीएल में नहीं लग सका है एक भी शतक, इस खिलाड़ी का रहा है जलवा 4

यूएई में कोई बल्लेबाज नहीं जड़ सका है शतक

संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए उस आईपीएल में बल्लेबाजों की बात करें तो वहां कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं लगा सका है। भारत में तो आईपीएल में कई शतक देखने को मिले हैं लेकिन यूएई में कोई भी बल्लेबाज तिहरे आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। वैसे कुछ बल्लेबाजों ने बहुत ही आकर्षक बल्लेबाजी की है।

यूएई की सरजमीं पर आईपीएल में नहीं लग सका है एक भी शतक, इस खिलाड़ी का रहा है जलवा 5

ग्लेन मैक्सवेल के नाम है यूएई में सबसे बड़ा निजी स्कोर

इस दौरान सबसे बड़ा निजी स्कोर किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल के नाम है। मैक्सवेल ने यूएई में एक अलग तरह की फॉर्म दिखायी थी जब उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी से हर किसी को प्रभावित किया। ग्लेन मैक्सवेल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते 95 रनों की बहुत ही विस्फोटक पारी खेली थी। 43 गेंद की इस पारी में मैक्सवेल ने 15 चौके और 2 छक्के जड़े थे।

यूएई की सरजमीं पर आईपीएल में नहीं लग सका है एक भी शतक, इस खिलाड़ी का रहा है जलवा 6

इसके अलावा जब बात करें दूसरी सबसे बड़ी पारी की तो ये पारी एरोन फिंच ने खेली थी। एरोन फिंच ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 88 रन बनाए थे। तो वहीं मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड के नाम 78 रन की पारी है। राजस्थान रॉयल्स के अजिंक्य रहाणे ने भी 72 रन की पारी खेली थी। लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि यूएई में सबसे बड़े निजी स्कोर में विराट कोहली, महेन्द्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और सुरेश रैना जैसे बल्लेबाजों के नाम नहीं हैं।