विराट कोहली के पास कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने का मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 बल्लेबाज जिन्होंने कैलेंडर वर्ष में बनाए सबसे ज्यादा रन, विराट कोहली के पास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका 

5 बल्लेबाज जिन्होंने कैलेंडर वर्ष में बनाए सबसे ज्यादा रन, विराट कोहली के पास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

हर क्रिकेट खिलाड़ी के करियर में कोई न कोई ऐसा वर्ष जरुर आता जिसमें वह अच्छा करते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस वर्ष शानदार लय में नजर आए हैं. ऐसे में वह एक ऐसे रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं जो उनके करियर की एक बड़ी उपलब्धि साबित हो सकती. चलिए पहले हम आपको ऐसे पांच बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जिन्होंने एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाए. इसके बाद बतातें हैं कि विराट इस वर्ष कहाँ पर हैं.

1.  कुमार संगाकारा 

एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगाकारा हैं. उन्होंने 2014 में रनों की बौछार करते हुए कुल 48 मैचों में 2868 रन बना दिए थे.

2. रिकी पोंटिंग

दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज रिकी पोंटिंग हैं. उन्होंने अपने करियर के दौरान वर्ष 2005 में कमाल की बल्लेबाजी की थी. 58 पारियों में 2833 रन बनाए थे.

3. विराट कोहली 

5 बल्लेबाज जिन्होंने कैलेंडर वर्ष में बनाए सबसे ज्यादा रन, विराट कोहली के पास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका 1

ये भी पढ़ें –  पांचवे वनडे मैच में बन सकते है खास रिकॉर्ड

तीसरे नाम विराट कोहली नाम का ही है. पिछले वर्ष यानि 2017 में भी उनके बल्ले से बिना रुके रन निकलते गए थे. इस दौरान उन्होंने 52 पारियों में ही 2818 रन बनाए थे.

4. केन विलियमसन 

न्यूज़लैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 2015 रनों का ढेर लगाया था. विलियमसन महज 39 पारियों में ही 2692 रन बना दिए थे.

5. एंजेलो मैथ्यूज 

पांचवे नंबर पर श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने 2014 में अपने अब तक के क्रिकेट करियर में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने 59 पारियों में 2687 रन बनाए थे.

अब अगर विराट कोहली द्वारा इस साल अब तक बनाए गए रनों की करें तो उन्होंने अभी तक कुल 2378 रन बनाए है. जिसमें टेस्ट के 1063 रन, वनडे के 1169 रन और टी-20 के 146 रन शामिल हैं. इस  दौरान उनके बल्ले से कुल 10 शतक निकले. ऐसे में कोहली को एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को अपने नाम करने  लिए 491 रन और बनाने की जरूरत है.

5 बल्लेबाज जिन्होंने कैलेंडर वर्ष में बनाए सबसे ज्यादा रन, विराट कोहली के पास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका 2

इस वर्ष कोहली को अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ एक वनडे मैच खेलना है. हालाँकि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे. वह इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज होगी जिसके तीन मैच इसी वर्ष खेले जाएंगे. ऐसे में कोहली ये उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें – आकाश चोपड़ा ने निक कॉम्पटन की बोलती बंद की

Related posts

Leave a Reply