विश्व क्रिकेट इतिहास का एकमात्र भारतीय बल्लेबाज जिसने वनडे में 7 बार छक्के के साथ खोला अपना खाता 1

वर्तमान समय में वनडे क्रिकेट अपनी लोकप्रियता के चरम पर है और इसकी खास वजह यह है, कि मैदान के ऊपर आसमान पर होने वाली छक्कों की बरसात.

वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो अपना खाता छक्के के साथ हो खोलना पसंद करते हैं और आज हम भी आपको अपने इस खास लेख में अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार छक्के के साथ अपना खाता खोला हुआ है.

5. ग्लेन मैक्सवेल

glenn maxwell

 

वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार छक्के से अपना खाता खोलने के मामले पर ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल पहले नंबर में आते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने 3 बार वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना खाता छक्के के साथ खोला है.

4. शाहिद अफरीदी 

विश्व क्रिकेट इतिहास का एकमात्र भारतीय बल्लेबाज जिसने वनडे में 7 बार छक्के के साथ खोला अपना खाता 2

वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार छक्के से अपना खाता खोलने के मामले पर पाकिस्तान के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी शाहिद अफरीदी चौथे नंबर में आते हैं.

पाकिस्तान के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने 4 बार वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना खाता छक्के के साथ खोला है.

3. युवराज सिंह 

yuvraj singh

भारतीय टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह भी इस लिस्ट में आते हैं. युवराज सिंह ने अबतक अपने खेले 304 वनडे मैच में कुल 4 बार वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना खाता छक्के के साथ खोला हुआ है.

युवराज सिंह अब क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं, हालांकि उन्होंने दोबारा से घरेलू क्रिकेट में वापसी का मन बनाया था, लेकिन बीसीसीआई को युवराज सिंह का ये तरीका पसंद नहीं आया और उन्हे वापसी की अनुमति नहीं दी गई.

2. ब्रेंडन मैक्कुलम 

विश्व क्रिकेट इतिहास का एकमात्र भारतीय बल्लेबाज जिसने वनडे में 7 बार छक्के के साथ खोला अपना खाता 3

वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कुलम वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार छक्के से अपना खाता खोलने के मामले पर दुसरे में आते हैं.

न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कुलम ने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 5 बार छक्के से खाता खोला हुआ है.

1.वीरेंद्र सहवाग 

विश्व क्रिकेट इतिहास का एकमात्र भारतीय बल्लेबाज जिसने वनडे में 7 बार छक्के के साथ खोला अपना खाता 4

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार छक्का लगाने के मामले पर पहले नंबर में आते हैं. भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कुल 251 वनडे मैच खेले हुए है. जिसमे वीरेंद्र सहवाग ने कुल 7 बार अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में छक्के के साथ अपना खाता खोला था.

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 136 छक्के लगाये हुए है.

15 replies on “विश्व क्रिकेट इतिहास का एकमात्र भारतीय बल्लेबाज जिसने वनडे में 7 बार छक्के के साथ खोला अपना खाता”

Comments are closed.